23 जनवरी को होनी है यूपीटीईटी परीक्षा, अब अभ्यर्थियों के सामने आ गई एक नई मुसीबत, यहाँ जाने कारण - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

23 जनवरी को होनी है यूपीटीईटी परीक्षा, अब अभ्यर्थियों के सामने आ गई एक नई मुसीबत, यहाँ जाने कारण

 इस बात में कोई दो राय नहीं है कि कोविड-19 के आने की


वजह से दुनिया भर के सभी देशों में विभिन्न कार्यो की व्यवस्था बिगड़ गयी। 

भारत में भी कोरोना ने कई व्यवस्थाओ को बिगाड़ा जिनमे शिक्षा प्रणाली और कॉम्प्टीटीव परीक्षाओ की व्यवस्थाए भी शामिल थी। कोविड-19 के चलते राष्ट्रीय और राज्य स्तर की कई परीक्षाओं को लंबे समय से टाला जा रहा था जिनमें उत्तर प्रदेश की यूपीटीईटी परीक्षा भी शामिल थी। 

लंबे समय के इंतजार के बाद परीक्षा के दिनांक 28 नवंबर को घोषित की गई थी परंतु पेपर के लीक हो जाने के कारण परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था। 

UPBEB द्वारा परीक्षा आयोजन की सारी तैयारी दोबारा करने के बाद आखिरकार अब 23 जनवरी को परीक्षा आयोजित की जा रही है।

यूपीटीईटी परीक्षा के अभ्यर्थियों के लिये ओमिक्रोन बना एक बड़ी मुसीबत

लंबे समय बाद यूपी टीईटी की परीक्षा के अभ्यर्थियों को परीक्षा में शामिल होने के लिए एक निश्चित दिनांक बताई ही गयी थी की अब उनके सामने कोरोना का एक न्य वेरियंट ओमीक्रॉन एक नई मुसीबत बनकर खड़ा हो गया हैं।

देश के कई राज्यों में कोरोना का यह नया वेरिएंट ओमिक्रोन काफी तेजी से फैल रहा है जिनमें उत्तर प्रदेश भी शामिल है। उत्तर प्रदेश में कोविड के खतरनाक वेरियंट ओमिक्रोन के केस आने शुरू हो गए हैं जिसके चलते नाईट कर्फ्यू का एलान भी कर दिया गया हैं। 

ऐसे में यूपीटीईटी परीक्षा के अभ्यर्थियों के दिमाग में ना केवल बीमारी का बल्कि यह डर भी बना हुआ हैं की कही एक बार फिर उनकी परीक्षा आगे ना बढ़ा दी जाये।

ओमीक्रॉन से बचाव के लिए किये जायेंगे पुख्ता इंतजाम

उत्तर प्रदेश में 23 जनवरी को आयोजित की जा रही यूपीटीईटी की परीक्षा में 21 लाख से भी अधिक आवेदक शामिल होने वाले हैं तो ऐसे में यह परीक्षा वाकई में एक बड़े स्तर पर करवाई जा रही है तो बीमारी के माहौल में यह राज्य के लिए एक बड़ी चुनौती बन गयी हैं। 

कई छात्रों को लग रहा हैं की परीक्षा में एक बार फिर देरी हो सकती हैं लेकिन इसको लेकर अब तक कोई घोषणा नहीं हुई है और कहा जा रहा है कि 23 जनवरी को ही परीक्षा की जाएगी। राज्य सरकार के द्वारा कोविड-19 वेरिएंट ओमिक्रोन से अभ्यर्थियो और लोगो के बचाव के लिए पुख्ता इंतजाम किये जा रहे हैं।

25 फरवरी को सामने आएंगे परिणाम

अगर आप उत्तर प्रदेश के लोकप्रिय यूपी टीईटी की परीक्षा के बारे में जानते हैं तो आपको यह बात भी पता होगी यूपीटीईटी परीक्षा का रिजल्ट आने में अधिक समय नहीं लगता। 

अगले साल के पहले महीने में 23 जनवरी के दिन यूपी टीईटी की परीक्षा आयोजित की जा रही है जिसमें 21 लाख अभ्यर्थी शामिल हो रहे हैं।

 परीक्षा आयोजित होने के करीब एक महीने बाद अर्थात 25 फरवरी के दिन ही परीक्षा का परिणाम भी घोषित कर दिया जायेगा जिससे विद्यार्थीयो को परीक्षा में उनकी परफॉर्मेंस के बारे में जानने में अधिक समय नहीं लगेगा।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad