लेखपाल भर्ती में आवेदन करने के लिए क्या हैं जरूरी योग्यताएं और किन अभ्यथियों को मिलेगा आवेदन का मौका जानें यहाँ - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

लेखपाल भर्ती में आवेदन करने के लिए क्या हैं जरूरी योग्यताएं और किन अभ्यथियों को मिलेगा आवेदन का मौका जानें यहाँ

 उत्तर प्रदेश में लेखपाल के 7882 पदों पर भर्ती के लिए


UPSSSC जल्द ही नोटिफिकेशन जारी कर सकती है। इस भर्ती में सिर्फ PET में शामिल होने वाले अभ्यर्थी ही हिस्सा ले सकेंगे।

उत्तर प्रदेश में लेखपाल के 7882 पदों पर होने वाली भर्ती का राज्य के युवा बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। गौरतलब है कि राज्य में उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा लेखपाल के 7882 पदों पर भर्ती की जानी है। 

इस भर्ती के लिए परीक्षा नवंबर में ही प्रस्तावित थी, लेकिन यह समय पर आयोजित नहीं हो सकी। 

यह उम्मीद जताई जा रही है कि UPSSSC अब इस भर्ती के लिए दिसंबर महीने के आखिर तक नोटिफिकेशन जारी कर सकती है और मार्च 2022 तक परीक्षा आयोजित कर सकती है।

 आवेदन करने के लिए किन योग्यताओं की पड़ेगी जरूरत :

लेखपाल के 7882 पदों पर होने वाली भर्ती में आवेदन करने के लिए किन योग्यताओं की जरूरत पड़ेगी, इसकी जानकारी UPSSSC ने अभी तक नहीं दी है।

 हालांकि, राज्य में आयोजित हुई पिछली लेखपाल भर्तियों के आधार पर यह उम्मीद जताई जा रही है की इसमें उन अभ्यर्थियों को हिस्सा लेने का मौका मिल सकता है, जिन्होंने 12वीं की परीक्षा किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से उत्तीर्ण की हो।

 साथ ही इस भर्ती में 18 से 40 साल तक के अभ्यर्थियों को आवेदन का मौका मिल सकता है और आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों को अधिकतम उम्र सीमा में नियमानुसार छूट का भी लाभ मिलेगा। 

PET में शामिल होना है अनिवार्य : 

लेखपाल के 7882 पदों पर होने वाली भर्ती में सिर्फ उन्हीं अभ्यर्थियों को आवेदन का मौका मिलेगा, जो PET में शामिल हुए हैं। गौरतलब है कि UPSSSC द्वारा आयोजित की जाने वाली ग्रुप C की भर्तियों में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों का PET में हिस्सा लेना अनिवार्य कर दिया गया है। 

हालांकि, PET में कितना स्कोर करने वाले अभ्यर्थी लेखपाल भर्ती में शामिल हो सकेंगे, इसकी जानकारी UPSSSC ने अभी तक नहीं दी है। इस संबंध में ज्यादा जानकारी UPSSSC द्वारा इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी करने के बाद ही सामने आ पाएगी। 

अभ्यर्थियों को इस भर्ती से संबंधित जानकारियों के लिए UPSSSC की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखनी चाहिए।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad