CTET 2021: तकनीकी खराबी के कारण स्थगित हुई दूसरी शिफ्ट की परीक्षा, नाराज हैं उम्मीदवार - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

CTET 2021: तकनीकी खराबी के कारण स्थगित हुई दूसरी शिफ्ट की परीक्षा, नाराज हैं उम्मीदवार

 सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (CBSE) ने आज से सेंट्रल


टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (CTET) की परीक्षा  शुरू कर दी है। शेड्यूल के अनुसार परीक्षा 16-12-2021 से 13-01-2022 तक चलने वाली है।

वहीं आपको बता दें, CTET परीक्षा रद्द और स्थगित करने की खबर है जो सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रही है। CTET 2021 की परीक्षा आज दो शिफ्ट में होनी थी।

  पेपर I आज पहली शिफ्ट में सफलतापूर्वक आयोजित किया गया था, लेकिन  दूसरी शिफ्ट में आयोजित होने वाला पेपर 2 रद्द कर दिया गया है।

CTET 2021 का दूसरा पेपर जो दोपहर 2:30 बजे से दोपहर 3:30 बजे तक निर्धारित किया गया था। जो अब स्थगित कर दिया है। रिपोर्ट्स के अनुसार, दूसरी शिफ्ट में होने वाले पेपर का लिंक कंप्यूटर में नहीं खुला, बताया जा रहा है  ऐसा सर्वर की समस्या के कारण हुआ है, जिसकी वजह से परीक्षा को स्थगित करना पड़ा था। आपको बता दें, खबर ये भी है कि कल भी होने वाली  पेपर I और पेपर II की परीक्षा स्थगित कर दी गई है।

वहीं कुछ छात्रों का कहना है पेपर लीक हो गया है, लेकिन CTET पेपर लीक की किसी भी रिपोर्ट की अभी तक पुष्टि नहीं हुई है। इस मामले को लेकर ctet.nic.in पर भी कोई आधिकारिक अपडेट नहीं आया है।

यह पहली बार है कि जब CTET की परीक्षा ऑनलाइन कंप्यूटर आधारित परीक्षा मोड में आयोजित की जा रही है। दिक्कत तब हुई जब कुछ परीक्षा केंद्रों पर अधिकृत सॉफ्टवेयर क्रैश हो गया। इसके कारण, CTET पेपर 2 स्थगित कर दिया। कहीं-कहीं तो अभ्यर्थियों और कॉलेज प्रशासन के बीच भी कहासुनी भी हुई।

हालांकि, इस पूरी CTET परीक्षा को 2021 के लिए स्थगित करने का मतलब यह नहीं है कि परीक्षा रद्द कर दी गई है। उम्मीदवार ध्यान दें कि आज की परीक्षा का केवल पेपर 2 स्थगित किया गया है। शेष परीक्षा सीबीएसई द्वारा प्रदान किए गए मौजूदा कार्यक्रम के अनुसार आयोजित की जाएगी। इसके अलावा, यह मुद्दा पहली शिफ्ट में आयोजित पेपर 1 परीक्षा को प्रभावित नहीं करता है।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad