TET 2021: 14 दिसंबर से दोबारा होंगे रजिस्‍ट्रेशन, मार्च में हो सकती है टीईटी परीक्षा - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

TET 2021: 14 दिसंबर से दोबारा होंगे रजिस्‍ट्रेशन, मार्च में हो सकती है टीईटी परीक्षा

 बता दें कि एग्‍जाम की डेट्स की घोषणा अभी नहीं की गई है


मगर संभव है कि शिक्षक पात्रता परीक्षा मार्च 2022 में आयोजित की जा सकती है।

 एग्‍जाम डेट की जानकारी रजिस्‍ट्रेशन का प्रोसेस पूरा होने के बाद जारी की जाएंगी।

व्यावसायिक परीक्षा मंडल, मध्य प्रदेश के अनुसार, मध्‍य प्रदेश TET 2021 के लिए रजिस्‍ट्रेशन लिंक 14 दिसंबर, 2021 से फिर से खोला जाएगा। 

मध्य प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए री-रजिस्‍ट्रेशन 28 दिसंबर, 2021 तक जारी रहेंग। वे सभी उम्मीदवार जो MPTET 2021 में शामिल होना चाहते हैं, वे MPPEB की आधिकारिक साइट peb.mp.gov.in पर विजिट कर लॉगिन कर सकेंगे।

बता दें कि एग्‍जाम की डेट्स की घोषणा अभी नहीं की गई है मगर संभव है कि शिक्षक पात्रता परीक्षा मार्च 2022 में आयोजित की जा सकती है।

 एग्‍जाम डेट की जानकारी रजिस्‍ट्रेशन का प्रोसेस पूरा होने के बाद जारी की जाएंगी। उम्‍मीदवारों को एग्‍जाम शेड्यूल और एडमिट कार्ड की जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्‍ध कराई जाएगी।

MPTET 2021: निर्धारित योग्‍यताएं और आयुसीमा

उम्‍मीदवार को कक्षा 12वीं (इंटरमीडिएट) 50 प्रतिशत अंकों के साथ पास होना जरूरी है।

 इसके अलावा 4 वर्ष की बीएलएड डिग्री या 2 वर्ष की बीटीसी/स्पेशल बीटीसी परीक्षा पास उम्‍मीदवार अप्‍लाई कर सकते हैं। उम्मीदवार की आयु 21 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

MPTET 2021: आवेदन शुल्क

परीक्षा के लिए आवेदन शुल्क सामान्य और अन्य राज्य के उम्मीदवारों के लिए 600/- रुपये और आरक्षित वर्ग के लिए 300/- रुपये है।

 जो उम्मीदवार अपने एप्लिकेशन में सुधार करना चाहते हैं, उन्हें 70/- रुपये का भुगतान करना होगा। अन्‍य सभी जानकारियां परीक्षा के नोटिफिकेशन में चेक कर सकते हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad