UP TET 2021: जल्‍द जारी होंगे यूपी टीईटी के प्रवेश पत्र, जानें कब होगी परीक्षा - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UP TET 2021: जल्‍द जारी होंगे यूपी टीईटी के प्रवेश पत्र, जानें कब होगी परीक्षा

 उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UP TET) के अभ्यर्थियों  के


लिए राहत की खबर है। 28 नवम्‍बर को रद्द हुई परीक्षा को दुबारा से आयोजित करवाने के लिए तैयारी की जा रही है। इसके लिए जल्द ही फिर से हाल टिकट जारी किया जाएगा। यूपी टीईटी की परीक्षा 28 नवम्‍बर को दो पालियों में आयोजित की गई थी।

 लेकिन पेपर लीक हो जाने के कारण परीक्षा को रद्द करना पड़ा था। इससे पहले कयास लगाए जा रहे थे कि 28 नवम्‍बर को रद्द हुई परीक्षा दुबारा से दिसंबर में ही आयोजित कराई जाएगी।

 लेकिन प्राप्त जानकारी के अनुसार अब ये परीक्षा जनवरी के पहले या दूसरे हफ्ते में परीक्षा कराई जा सकती है।

यूपी टीईटी की परीक्षा को दोबारा आयोजित करवाने के लिए नियामक प्राधिकारी कार्यालय की तरफ से तैयारियां शुरू कर दी हैं। इस संबंध में मंगलवार को बैठक भी हुई थी, जिसमें सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी भी शमिल हुए थे।

 बैठक के बाद प्राप्त जानकारी के अनुसार यूपी टीईटी की होने वाली परीक्षा के लिए कुछ जिलों में परीक्षा केंद्र को बदलने की तैयारी चल रही है।

 इसके साथ ही परीक्षा के लिए प्रश्नपत्र बनाने के लिए विषय विशेषज्ञों को बुलाने की भी तैयारी की जा रही है।

यूपी टीईटी के लिए 13.52 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था. सभी अभ्यर्थी परीक्षा देने के लिए केंद्र पर पहुंच चुके थे। परीक्षा भी शुरू हो चुका था।

 इसी बीच जानकारी मिली की चल रही परीक्षा का प्रश्न पत्र सोशल मिडिया पर वायरल हो गया है जिसके बाद राज्य सरकार ने संज्ञान लेते हुए परीक्षा रद्द कर दुबारा आयोजित करने की बात कही थी।

पेपर लीक मामले की जांच में जुटी एसटीएफ ने अभी तक 36 लोगों को इस मामले में गिरफ्तार किया है। लेकिन अभी तक वह व्यक्ति एसटीएफ के हत्थे नहीं चढ़ा है, जिसने यह पेपर लीक किया था और अभी तक यह भी पता नहीं लगाया जा सका है कि यह पेपर सबसे पहले कहां से लीक हुआ था।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad