UPTET 2021 New Admit Card : जल्द ही जारी होंगे यूपीटीईटी परीक्षा के नए एडमिट कार्ड - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UPTET 2021 New Admit Card : जल्द ही जारी होंगे यूपीटीईटी परीक्षा के नए एडमिट कार्ड

 उत्तर प्रदेश परीक्षा नियामक प्राधिकारी बहुत जल्द उत्तर प्रदेश


शिक्षक पात्रता परीक्षा ( यूपीटीईटी ) के नए एडमिट कार्ड जारी कर सकता है। सभी परीक्षार्थी यह जानना चाहते हैं कि उनका परीक्षा केंद्र कहां होगा। 

उम्मीद की जा रही है कि यूपीटीईटी का आयोजन 23 जनवरी को होगा। हालांकि अभी परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने परीक्षा तिथि की आधिकारिक घोषणा नहीं की है। परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय की ओर से इस संबंध में शासन को प्रस्ताव भेजा गया है जिस पर मंजूरी मिलना बाकी है।

 यह तय है कि परीक्षा जनवरी माह के तीसरे सप्ताह में होगी। इसकी घोषणा उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश चंद्र द्विवेदी ने विधानसभा में की है। 

बताया जा रहा है कि प्रश्नपत्र और ओएमआर शीट (उत्तरपत्रक) छपवाने के लिए प्रिंटिंग प्रेस तय करने और केंद्रों की दोबारा जांच करने में वक्त लग रहा है। इस प्रक्रिया के बाद अभ्यर्थियों को नये सिरे से प्रवेश पत्र जारी होगा। 

टीईटी केंद्रों के परीक्षण और पुनर्निर्धारण के बाद केंद्रों की संख्या में 15 प्रतिशत तक कमी होने की उम्मीद जताई जा रही है। शासन ने डीएम को निर्देशित किया है कि वह अपने स्तर से केंद्रों का परीक्षण करा लें। 

अच्छी ख्याति के स्कूलों को ही केंद्र बनाया जाए। 28 नवंबर की परीक्षा के लिए जो केंद्र बनाए गए थे, उनमें काफी संख्या में वित्तविहीन स्कूलों को जिम्मेदारी दे दी गई थी। 

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad