UP Lekhpal Exam 2022: पीईटी आवेदनकर्ताओं को जल्द ही शॉर्टलिस्ट कर सकता है आयोग, जानिए कब तक बन रहे हैं लेखपाल भर्ती की मुख्य परीक्षा के योग - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UP Lekhpal Exam 2022: पीईटी आवेदनकर्ताओं को जल्द ही शॉर्टलिस्ट कर सकता है आयोग, जानिए कब तक बन रहे हैं लेखपाल भर्ती की मुख्य परीक्षा के योग

 उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने राजस्व लेखपल भर्ती की मुख्य परीक्षा में शामिल होने के लिए इच्छुक एवं पात्र अभ्यर्थी


28 जनवरी तक यूपीएसएसएससी की वेबसाइट पर जाकर अपनी आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। 

उत्तर प्रदेश में लेखपाल की नौकरी सरकारी नौकरियों में से काफी शानदार नौकरी मानी जाती है। इसलिए प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले उम्मीदवार राजस्व लेखपाल भर्ती प्रक्रिया को जल्द से जल्द सम्पन्न कराए जाने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। 

यूपी सबऑर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन (UPSSSC) की ओर से प्रारम्भिक अर्हता परीक्षा पूरी कराए जाने के बाद लेखपाल के पदों की संख्या से जुड़े पत्ते तो खोल दिए  गए हैं लेकिन कितना स्कोर हासिल करने वाले कैंडिडेट्स इसकी मुख्य परीक्षा में शामिल हो पाएंगे, इस बात को लेकर अभी भी संशय की स्थिति बनी हुई है।

 हालांकि, आयोग द्वारा 28 जनवरी तक पीईटी देने वाले अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा में अपनी दावेदारी दर्ज कराने का मौका दे रखा है। 

ऐसे में जो उम्मीदवार अभी तक किसी कारणवश आवेदन नहीं कर पाए हैं वह अंतिम तिथि से पहले यूपीएसएसएससी की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूरी कर लें। 

कब तक आयोजित की जा सकती मुख्य परीक्षा 

यूपीएसएसएससी द्वारा राजस्व लेखपाल भर्ती के अंतगर्त कुल 80,85 पदों को भरा जाना है। आयोग के जरिए निकाली गई इस भर्ती में शॉर्टलिस्ट किए जाने वाले कैंडिडेट्स को मुख्य परीक्षा में शामिल होने का मौका मिलेगा।

 हालांकि, मुख्य परीक्षा का आयोजन कब तक किया जाना है इस संबंध में अभी आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आयी है लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि मार्च अंत में यह परीक्षा आयोजित कराई जा सकती है।

 इसलिए अभ्यर्थियों को अपनी तैयारी तेज कर देनी चाहिए। इसके लिए सफलता डॉट कॉम के जरिए चलाए जा रहे कोर्स की भी मदद ली जा सकती है। 

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad