UPTETEXAM 2021: टीईटी परीक्षा में जगह-जगह हंगामा, प्रतापगढ़ में डिवाइस संग पकड़ा गया सॉल्वर - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UPTETEXAM 2021: टीईटी परीक्षा में जगह-जगह हंगामा, प्रतापगढ़ में डिवाइस संग पकड़ा गया सॉल्वर

 जिले के 41 केंद्रों पर रविवार को हुए टीईटी (शिक्षक पात्रता


परीक्षा) में सुरक्षा के सारे इंतजाम परीक्षा केंद्रों पर ध्वस्त हो गए। मालती इंटर कॉलेज में परीक्षा से वंचित होने पर भड़के सैकड़ों परीक्षार्थियों ने हंगामा करते हुए गेट तोडने का प्रयास किया।

 भारी फोर्स के साथ सीओ सिटी के पहुंचने पर हंगामा करने वालों को हटाया गया। वहीं पहली पाली की परीक्षा के दौरान साकेत गर्ल्स पीजी कॉलेज में इलेक्ट्रानिक डिवाइस लगाकर दूसरे की जगह पेपर दे रहा सॉल्वर पकड़ा गया। 

बाद में उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया। दोनों मामले में नगर कोतवाली में तहरीर दी गई है।

शहर के मालती इंटर कॉलेज में बने परीक्षा केंद्र में सुबह 9 बजे से पहले ही परीक्षार्थियों को प्रवेश दिया जा रहा था। इस दौरान फोटोस्टेट मार्कशीट लेकर आने वालों को रोक दिया गया। 

साढे़ नौ बजे गेट बंद कर प्रवेश रोक दिया गया तो बाहर मौजूद परीक्षार्थी हंगामा करते हुए गेट तोड़ने का प्रयास करने लगे। यह देख कॉलेज प्रबंधक सहित अन्य लोग बाहर आ गए और पुलिस को सूचना दी। 

सूचना पर सीओ सिटी अभय पांडेय भारी पुलिस बल के साथ पहुंचे और परीक्षार्थियों को समझाने का प्रयास किया लेकिन वे मानने को तैयार नहीं हुए। बाद में परीक्षार्थियों ने कॉलेज प्रबंधन के खिलाफ तहरीर दी।

 सीओ ने तहरीर पर कार्रवाई का आश्वासन देकर सभी को वापस किया। इसी तरह शहर के माडर्न साइंस इंटर कॉलेज, एमडीपीजी कॉलेज में भी परीक्षार्थियों को फोटोस्टेट मार्कशीट पर प्रवेश नहीं दिया गया। इसे लेकर परीक्षार्थियों ने हंगामा किया।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad