UP Board Exam 2022: राज्य में स्कूलों के खुलने के बाद अब जल्द ही हो सकता है प्री बोर्ड परीक्षा का आयोजन, जानें फाइनल परीक्षा को लेकर क्या है अपडेट - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UP Board Exam 2022: राज्य में स्कूलों के खुलने के बाद अब जल्द ही हो सकता है प्री बोर्ड परीक्षा का आयोजन, जानें फाइनल परीक्षा को लेकर क्या है अपडेट

 उत्तर प्रदेश में स्कूलों के खुलने के बाद अब जल्द ही प्री बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन किया जा सकता है।

 राज्य में आयोजित की जाने वाली 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा में इस बार तकरीबन 52 लाख छात्र हिस्सा लेंगे।


उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (UPMSB) द्वारा राज्य में आयोजित की जाने वाली बोर्ड परीक्षाओं में इस बार तकरीबन 52 लाख छात्र हिस्सा लेंगे। 

दरअसल इस बार 10वीं की बोर्ड परीक्षा में शामिल होने के लिए 28 लाख छात्रों ने और 12वीं की बोर्ड परीक्षा में शामिल होने के लिए 24 लाख छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। 

कोरोना महामारी की वजह से उत्तर प्रदेश में पिछले साल बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन नहीं किया गया था। लेकिन इस बार यह उम्मीद जताई जा रही है कि बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन होगा और इसके लिए UPMSB जल्द ही डेटशीट जारी कर सकती है।

वहीं, इस बचे हुए समय में बोर्ड स्टूडेंट्स अपनी तैयारी को बेहतर बनाने के लिए सफलता डॉट कॉम की मदद ले सकते हैं। 

जल्द ही हो सकता है प्री बोर्ड परीक्षा का आयोजन :

कोरोना महामारी का प्रकोप कम होते ही उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश मे जनजीवन एक बार फिर से पटरी पर लौटने लगा है और इसी क्रम में उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में कोरोना महामारी की वजह से बंद किये गए स्कूलों को सात फरवरी से खोल दिया है।

 राज्य के स्कूलों में सात फरवरी से 9वीं से लेकर 12वीं तक के छात्रों के लिए ऑफलाइन कक्षाएं चालू हो गई हैं। 

वहीं, विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राज्य में स्कूलों के एक बार फिर से खुलने के बाद अब जल्द ही प्री बोर्ड परीक्षा का भी आयोजन किया जाएगा। 

इन रिपोर्ट्स के मुताबिक सभी छात्रों को अनिवार्य रूप से प्री बोर्ड परीक्षा में हिस्सा लेना होगा और इसके लिए शेड्यूल जल्द ही जारी किया जाएगा।

फाइनल परीक्षा को लेकर क्या है अपडेट :

राज्य में इस साल होने वाले 10वीं और 12वीं बोर्ड की मुख्य परीक्षा के लिए अभी तक तारीखों का ऐलान नहीं किया गया है।

 दरअसल राज्य में इस वक्त विधानसभा चुनाव हो रहे हैं और ये 10 मार्च 2022 को वोटों की गिनती के साथ खत्म होंगे। इसलिए इस साल राज्य में बोर्ड परीक्षाओं के आयोजन में थोड़ी देर होने की उम्मीद जताई जा रही है।

 वहीं, विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक UPMSB राज्य में बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन मार्च के आखिर में कर सकती है। हालांकि, इस संबंध में पूरी जानकारी आधिकारिक सूचना आने के बाद ही मिल पाएगी।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad