यूपी लेखपाल भर्ती परीक्षा आयोजन की तिथियां घोषित और PET शॉर्टलिस्टिंग पर बड़ी उपडेट, जानिए पूरी खबर - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

यूपी लेखपाल भर्ती परीक्षा आयोजन की तिथियां घोषित और PET शॉर्टलिस्टिंग पर बड़ी उपडेट, जानिए पूरी खबर

 उत्तर प्रदेश लेखपाल भर्ती परीक्षा (UP Lekhpal Bharti) को लेकर आवेदन करने वाले लाखों अभ्यर्थियों में उत्साह का माहौल है और हर अभ्यर्थी अब इंतजार कर रहा है कि उसे परीक्षा को लेकर कोई जानकारी मिले। 

फिलहाल यूपीएसएसएससी (UPSSSC) ने परीक्षा एडमिट कार्ड (UPSSSC Lekhpal Bharti Admit Card) को लेकर अभी तक कोई भी आधिकारिक सूचना नहीं दी है लेकिन तमाम प्रकार की खबर है परीक्षा और एडमिट कार्ड जारी होने को लेकर चल रही हैं।

 हमारी टीम ने परीक्षा और एडमिट कार्ड को लेकर जानकारियां निकालने का प्रयास किया लेकिन फिलहाल कोई पुख्ता जानकारी प्राप्त नहीं हुई है जैसे ही पुख्ता जानकारी प्राप्त होगी हम आप तक खबर लेकर आएंगे। 

फिलहाल उत्तर प्रदेश लेखपाल भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन कर चुके लाखों अभ्यर्थियों के मन में PET को लेकर भी शंकाएं चल रही है और अभ्यर्थियों को यह समझ में PET परीक्षा में शामिल होने वाले किन अभ्यर्थियों को इस परीक्षा के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। इसके साथ ही यूपी लेखपाल भर्ती परीक्षा को लेकर एक बहुत जरूरी खबर आ रही है जो अभ्यर्थियों को जाननी बेहदआवश्यक है। आइये आपको बताते हैं क्या है उपडेट ।

कब हो सकती है परीक्षा

ताजा अपडेट के अनुसार उत्तर प्रदेश लेखपाल भर्ती परीक्षा के आयोजन की तिथियों को लेकर जो जानकारियां आ रही हैं उनके मुताबिक यह परीक्षा मई महीने के 15 तारीख से लेकर अंतिम सप्ताह के बीच कराई जाएगी।

 तमाम मीडिया पोर्टल अलग-अलग तिथियाँ बता रहे हैं लेकिन आपको बता दें कि किसी भी प्रकार की कोई तिथि फिलहाल कंफर्म नहीं कीगई है और ना ही इसकी आधिकारिक सूचना यूपीएसएसएससी द्वारा जारी की गई है। संभावित तिथि है 15 मई 2022 से लेकर मई महीने के अंतिम सप्ताह के बीच है और इसी समय में अभ्यर्थियों की परीक्षा आयोजित होगी।

शॉर्टलिस्टिंग को लेकर क्या है अभ्यर्थियों की चिंता

यूपी लेखपाल भर्ती (UP Lekhpal Bharti) में केवल वे अभ्यर्थी ही सम्मिलित हो सकते हैं जिन्होंने उत्तर प्रदेश UPSSSC PET एग्जाम में हिस्सा लिया था। 

उत्तर प्रदेश सरकार के यूपीएसएसएससी (UPSSSC) द्वारा आयोजित UPPET एग्जाम में हिस्सा लेने वाले लाखों अभ्यर्थियों में भी चिंता का माहौल है


क्योंकि वह समझ नहीं पा रहे हैं कि उन्होंने आवेदन तो कर दिया है लेकिन क्या वे इस परीक्षा को देने के बाद चयनित होंगे।

 अगर आपने यूपीएसएसएससी पीईटी (UPSSSC PET EXAM) परीक्षा में हिस्सा लिया था तो आपके मन में यह प्रश्न चल रहा होगा कि भले ही आप इस परीक्षा का हिस्सा रहे हैं लेकिन अगर आप यूपी लेखपाल भर्ती परीक्षा (UP Lekhpal Bharti) में सम्मिलित होते हैं तो क्या आप बेहतर अंक अर्जित करने के बाद भी छँट जाएंगे यानी कि आपका चयन नही होगा। 

ताजा जानकारी के अनुसार परीक्षा आयोजन के बाद एक निर्धारित कटऑफ (Cutoff) निकाली जाएगी और उस कटऑफ में PET के अंक भी जोड़े जा सकते हैं जिसके आधार पर फाइनल कटऑफ जारी होगी और कटऑफ के अंदर आने वाले अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा। फिलहाल देखना यह होगा लेखपाल भर्ती (Lekhpal Bharti) में क्या कोई अलग प्रक्रिया अपनाई जाती है या इसी प्रक्रिया के आधार पर चयन सुनिश्चित किया जाएगा।

क्या नही होगी शॉर्टलिस्टिंग

एक खबर बड़ी तेजी से अभ्यर्थियों के बीच चल रही है और वह यह कि PET शॉर्टलिस्टिंग नही की जाएगी और डायरेक्ट ही अभ्यर्थियों को चयनित किया जाएगा।

 फिलहाल इसकी कोई आधिकारिक सूचना तो नही मिली है लेकिन हमारी टीम इस खबर की छानबीन कर रही है और जल्द ही इस विषय पर अपनी सभी बिंदुओं को स्पष्ट कर देंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस विषय पर UPSSSC ने कोई सूचना नही दी है और अगर कोई सूचना आएगी तो वह सोमवार को जारी की जाएगी।

 खबरें जो भी हों लेकिन अभ्यर्थियों में गुस्से का माहौल अवश्य नज़र आ रहा है क्यों कि अभी तक न तो शॉर्टलिस्टिंग पर कोई बिंदु स्प्ष्ट पाया है और न ही कोई एग्जाम पर उपडेट आई है। हमारी टीम जैसे ही अपनी छानबीन पूरी करती है उसके तुरंत बाद हम इसी वेबसाइटपर खबर प्रकाशित करेंगे।



No comments:

Post a Comment

Post Top Ad