होम गार्ड के पदों पर निकली बम्पर भर्ती, 10वी पास कर सकते है आवेदन - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

होम गार्ड के पदों पर निकली बम्पर भर्ती, 10वी पास कर सकते है आवेदन

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जल्दी होमगार्ड के पदों के लिए अधिसूचना जारी होने वाली है जिनके लिए कुल 19000 पद


शामिल है जोकि चल रही उत्तर प्रदेश राज्य के छात्रों के लिए आयोजित की जाएगी जिनके लिए चौक एवं योग्य उम्मीदवार आवेदन कर पाएंगे।

इस भर्ती के लिए काफी समय से मांग उठाई थी जिसका जवाब देते वही योगी सरकार ने जल्द ही होमगार्ड के पदों की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी करने के लिए कहा है। 

इस भर्ती की अधिसूचना को जल्द जारी करने के लिए योगी सरकार द्वारा वित्त मंत्री को इन भर्तियों की जानकारी एवं फाइल भेज दी गई है जिससे जल्द ही इस भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की जाएगी और आवेदन प्रक्रिया प्रारंभ कर दी जाएगी।

Home Guard Bharti 2022 – Full Details

Home Guard Bharti 2022: उत्तर प्रदेश द्वारा जारी होमगार्ड के भारतीय राज्य स्तरीय परीक्षा होगी जिनमें केवल उत्तर प्रदेश राज्य के छात्र ही आवेदन कर पाएंगे फिलहाल में कुल 90000 होमगार्ड देश की सुरक्षा में प्रतिदिन कार्य कर रहे हैं और अब सरकार द्वारा इन पदों को बढ़ाने की कोशिश की जा रही है जिससे 19000 पद और शामिल किए जाएंगे। इस परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन किए जाएंगे।

जिसकी परीक्षा ऑफलाइन मोड में आयोजित की जाएगी जिसके लिए छात्रों को दसवीं उत्तीर्ण होना आवश्यक है अगर आप बीच परीक्षा में आवेदन करने के लिए इच्छुक एवं योग्य है तो आवेदन अवश्य करें जिसकी संपूर्ण जानकारी हम आपको इस पेज में प्रदान करने वाली हैं इसलिए हमारे इस बैक पेज को अंत तक पढ़े ताकि आपको भी इस भर्ती से जुड़ी समस्त जानकारी प्राप्त हो सके।

होमगार्ड भर्ती 2022 के लिए पात्रता (Home Guard Bharti 2022 – Eligibility)

Home Guard Bharti 2022: किसी भी भर्ती में आवेदन करने के लिए सबसे पहले पात्रता रखी जाती है जिनमें होमगार्ड भर्ती के लिए भी पात्रता है रखी गई है जिसका विवरण हम आपको नीचे प्रदान करने वाले हैं:-

छात्र उत्तर प्रदेश के मूल निवासी होना चाहिए।

छात्र दसवीं कक्षा में 55% से अधिक अंकों में उत्तीर्ण होना चाहिए।

छात्र की आयु 18 वर्ष से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

होमगार्ड भर्ती 2022 के लिए चयन प्रक्रिया (Home Guard Bharti 2022 – Selection Process)

Home Guard Bharti 2022: उत्तर प्रदेश होमगार्ड भर्ती में सबसे पहले लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी जिसके बाद छात्रों के लिए एक मेरिट लिस्ट जारी होगी जिसके आधार पर छात्रों का चयन किया जाएगा यह मेरिट लिस्ट सभी वर्गों के व्यक्तियों के लिए अलग-अलग आयोजित की जाती है जिसके बाद सभी छात्रों को साक्षात्कार एवं दस्तावेज सत्यापन के बाद चयन किया जाता है

1.लिखित परीक्षा
2.दस्तावेज सत्यापन
3.साक्षात्कार




No comments:

Post a Comment

Post Top Ad