UP Lekhpal Exam 2022: राजस्व लेखपाल के 8,085 पदों के लिए हुए थे 13 लाख आवेदन, महज इतने अभ्यर्थी ही दे पाएंगे मेंस एग्जाम - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UP Lekhpal Exam 2022: राजस्व लेखपाल के 8,085 पदों के लिए हुए थे 13 लाख आवेदन, महज इतने अभ्यर्थी ही दे पाएंगे मेंस एग्जाम

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा राजस्व लेखपल भर्ती की मुख्य परीक्षा की तिथि का आधिकारिक किया जा चुका है।


आयोग ने प्रारम्भिक अर्हता परीक्षा 2021 के उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट भी कर दिया है।

उत्तर प्रदेश में इन दिनों राजस्व लेखपाल भर्ती के आयोजन की तैयारियां चल रही हैं। इस भर्ती में लाखों की संख्या में युवा शामिल होंगे। 

इस भर्ती की चयन प्रक्रिया को पूरा कराने की जिम्मेदारी यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के पास है। ऐसे में आयोग ने इस भर्ती प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए साक्षात्कार को समाप्त करके दो लिखित परीक्षा के आधार पर चयन किए जाने की योजना लागू की गई है।

 हाल ही यूपीएसएसएससी द्वारा जारी किए गए एक आधिकारिक नोटिस के मुताबिक, लेखपाल भर्ती की मुख्य परीक्षा के करीब 13,90,305  उम्मीदवारों ने अपने आवेदन सबमिट किए थे जिन्हें पीईटी 2021 के अंकों के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया गया है।

 शॉर्टलिस्टिंग प्रक्रिया लागू किए जाने के बाद 2,47,667 उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा के पात्र पाया गया है जबकि 11,42,638 अभ्यर्थी इस दौड़ से बाहर हो गए हैं। इस बारे में विस्तार से जानकारी हासिल करने के लिए अभ्यर्थी यूपीएसएसएससी की वेबसाइट पर जाकर जारी नोटिस को देख सकते हैं। 

40 दिन बाद देंगे ढाई लाख अभ्यर्थी लेखपाल का एग्जाम 

यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा 8,085 राजस्व लेखपाल के पदों पर कराई जा रही की लिखित परीक्षा की तिथि का आधिकारिक रूप से ऐलान पहले ही किया जा चुका है।

 जानकारी के अनुसार, यह मुख्य एग्जाम 19 जून 2022 को होगा। ऐसे में भर्ती संबंधी किसी भी तरह के अपडेट के लिए कैंडिडेट्स यूपीएसएसएससी की वेबसाइट पर नजरें बनाए रखें।



No comments:

Post a Comment

Post Top Ad