पीईटी 2021 में शामिल हुए अभ्यर्थी ध्यान दें, केवल इस महीने तक ही वैध रहेगा आपका सर्टिफिकेट - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

पीईटी 2021 में शामिल हुए अभ्यर्थी ध्यान दें, केवल इस महीने तक ही वैध रहेगा आपका सर्टिफिकेट

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) की ओर से वर्ष 2022 में आयोजित की जाने वाली प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET 2022 ) की आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत जून केअंत में हो सकती है।


 आयोग द्वारा जल्द ही इस पात्रता परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन से जुड़ी तारीखों का आधिकारिक ऐलान किया जा सकता है। इस वर्ष यह परीक्षा 18 सितंबर 2022 का कराया जाएगा।

 हालांकि पंजीकरण प्रक्रिया कब से शुरु की जाएगी इस संबंध में यूपीएसएससी ने अभी तक कोई सूचना जारी नहीं की है। ऐसे में पीईटी-2022 मेंशामिल होने वाले इच्छुक उम्मीदवारों को समय-समय पर आयोग की वेबसाइट पर विजिट करते रहना चाहिए।

नियमनुसार इस महीने खत्म हो जाएगी वैधता 

यूपी सबऑर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन की प्रारम्भिक अर्हता परीक्षा -2021 में शामिल हुए  उम्मीदवारों के सर्टिफिकेट की वैधता जल्द ही पूरी हो जाएगी।

 यूपीएसएसएससी द्वारा जारीएक नोटिस में साझा किए गए नियम के अनुसार पीईटी का प्रमाणपत्र एक वर्ष के लिए वैध माना जाएगा। इसकी वैलिडीटी की गणना परीक्षा परिणाम जारी किए जाने वाली तारीख से कीजाएगी। 

गौरतलब है कि साल 2021 में PET का रिजल्ट 28 अक्टूबर 2021 को जारी किए गया था। ऐसे में उम्मीदवारों का सर्टिफिकेट 28 अक्टूबर 2022 तक ही वैध होगा।

 इसलिएउम्मीदवारों को 18 सितंबर को होने वाली परीक्षा में पुन: शामिल होकर नया प्रमाणपत्र हासिल कर लेना चाहिए।

 हालांकि इस संबंध में आयोग की ओर से यदि कोई बदलाव किया जाता हैतो कैंडिडेट्स को इसकी जानकारी साझा कर दी जाएगी। इसके अलावा अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट को भी देखते रहें।   


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad