यूपी लेखपाल परीक्षा तारीख में हुआ बदलाव, जाने अब कब होगी एग्जाम इस दिन अपलोड होंगे एडमिट कार्ड - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

यूपी लेखपाल परीक्षा तारीख में हुआ बदलाव, जाने अब कब होगी एग्जाम इस दिन अपलोड होंगे एडमिट कार्ड

यूपी लेखपाल परीक्षा तारीख में हुआ बदलाव, जाने अब कब होगी एग्जाम इस दिन अपलोड होंगे एडमिट कार्ड। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने लेखपाल भर्ती परीक्षा को स्थगित कर एग्जाम डेट में बदलाव किया है।


19 जून 2022 को आयोजित होने वाली लेखपाल भर्ती परीक्षा अब जुलाई महीने में होगी। यूपीएसएसएससी ने इस लेखपाल परीक्षा को स्थगित कर नई परीक्षा तिथि से सम्बंधित अपनी आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर नोटिफिकेशन भी जारी किया है। आइये जानते है अब लेखपाल परीक्षा कब होगी ?

अब 24 जुलाई को होगी लेखापाल भर्ती परीक्षा

पूर्व के शेड्यूल के अनुसार उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग लेखपाल भर्ती परीक्षा 19 जून 2022 को होनी थी। लेकिन अज्ञात कारणों की वजह से इस परीक्षा को 24 जुलाई तक के लिए स्थगित कर दिया।

 अब यह परीक्षा 24 जुलाई 2022 को आयोजित करवाई जावेगी । बतादे की यूपीटीईटी में प्राप्त अंकों के आधार पर उम्मीदवारों को यूपी लेखपाल परीक्षा के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है। और इन उम्मीदवारों की परीक्षा 24 जुलाई को प्रदेश के विभिन्न परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित करवाई जावेगी।

एडमिट कार्ड को लेकर ये है लेटेस्ट अपडेट

यूपी लेखपाल परीक्षा डेट में बदलाव कर नई परीक्षा तिथि की घोषणा होने के बाद इस परीक्षा में शामिल होने जा रहे उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड का काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे है। बतादे की यूपीएसएसएससी ने लेखपाल भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी करने से सम्बंधित अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है।

लेकिन विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार संभावना जताई जा रही है की लेखपाल परीक्षा के एडमिट कार्ड जुलाई के पहले या दुसरे सप्ताह में जारी किये जा सकते है। एडमिट कार्ड जारी होने के बाद उम्मीदवार निचे बताई गई प्रक्रिया को फॉलो कर आसानी से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते है।

इन स्टेप्स से डाउनलोड करे लेखापाल भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड

सबसे पहले यूपीएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाए।

होम पेज पर लेखापाल भर्ती परीक्षा 2022 एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करे।

इसके बाद अपने रजिस्ट्रेशन नंबर, जन्म तिथि व अन्य जानकारी दर्ज करे।

अब सबमिट बटन या डाउनलोड एडमिट कार्ड पर क्लिक करे।

लेखापाल परीक्षा का एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा।

आप इसे डाउनलोड कर प्रिंट आउट निकाल सकते है।


लेखपाल परीक्षा स्थगित कर नई परीक्षा की घोषणा करने से सम्बंधित नोटिफिकेशन लिंक


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad