CTET 2022 July Notification Out : सीटेट जुलाई 2022 नोटिफिकेशन आ गया, देखे यहाँ से - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

CTET 2022 July Notification Out : सीटेट जुलाई 2022 नोटिफिकेशन आ गया, देखे यहाँ से

CTET 2022 जुलाई अधिसूचना अब पूर्ण विवरण जांचें: सीटीईटी परीक्षा 2022 के बारे में, जो जुलाई के महीने में होने वाली है, इसकी अधिसूचना आ गई है और सिलेबस भी जारी कर दिया गया है।


 यह दिया गया है और फॉर्म कैसे भरें जो अभी बताया गया है, दोस्तों यह पोस्ट आपके लिए बहुत फायदेमंद है, आप इस पोस्ट को अंत तक पढ़ें, आप सीटीईटी जुलाई अधिसूचना 2022 के बारे में जानेंगे।

सीटीईटी जुलाई नोटिफिकेशन 2022 आ गया

दोस्तों सबसे पहले हम आपको बता दें कि CTET क्या है, फिर CTET शिक्षक बनने की परीक्षा का नाम है, उन सभी छात्रों और लड़कियों के लिए जो अपने भविष्य में शिक्षक बनना चाहते हैं।

 यह परीक्षा है या परीक्षा आयोजित की जाती है पूरे भारत के सभी राज्यों में। जिन्होंने बीएड किया है या जिन्होंने डीईएलएड किया है वे इस परीक्षा को आसानी से दे सकते हैं, तो दोस्तों सीटीईटी परीक्षा दो पाठों में आयोजित की जाती है।

पहला उन छात्रों और लड़कियों के लिए जो कक्षा 1 से 5 तक शिक्षक बनना चाहते हैं और दूसरा, के लिए जो लोग 6:00 बजे से 8:00 बजे तक शिक्षक बनना चाहते हैं।



तो दोस्तों नीचे में छोड़ दिया गया है जहाँ से आप अपने मोबाइल से और अपने लैपटॉप से ​​भर सकते हैं, नीचे दिए गए निर्देशों को ध्यान से देखें और इसे आजमाएं। पोस्ट पढ़ना जारी रखें।

Official WebsiteClick Here



No comments:

Post a Comment

Post Top Ad