बैंक ऑफ बड़ौदा भर्ती 2022: चेक पोस्ट, पात्रता, चयन मानदंड, यहां आवेदन कैसे करें - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

बैंक ऑफ बड़ौदा भर्ती 2022: चेक पोस्ट, पात्रता, चयन मानदंड, यहां आवेदन कैसे करें

 बैंक ऑफ बड़ौदा भर्ती 2022: बैंक ऑफ बड़ौदा (बीओबी), बरेली ने बरेली और पीलीभीत जिलों में बिजनेस कॉरेस्पोंडेंट सुपरवाइजर्स (बीसीएस) में नियुक्ति के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। 


 सरकारी सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम बैंकों (जीपीएसयू) में मुख्य प्रबंधक रैंक और सेवानिवृत्त क्लर्क पदों के साथ-साथ कंप्यूटर ज्ञान के साथ स्नातक होने वाले पूर्व बैंकरों के रूप में कार्य करने वाले व्यवसाय संवाददाता पर्यवेक्षक (बीसीएस) पदों के लिए पात्र हैं।  20 रिक्तियां हैं (यानी, बरेली के लिए 08 और पीलीभीत क्षेत्र के लिए 12 रिक्तियां)। 

 रोजगार के अवसर के संदर्भ में पात्रता को पूरा करने वाले, आवेदन करने के इच्छुक, पुन: रोजगार के अवसर के लिए आवेदन भरने के साथ आगे बढ़ सकते हैं।  योग्य उम्मीदवारों के आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि 19 सितंबर 2022 (19.09.2022) को बंद हो जाएगी।

 आवेदन का तरीका: आवश्यक प्रशंसापत्र के साथ विधिवत भरे हुए आवेदन एक लिफाफे में जमा कर सकते हैं, जिस पर बैंक ऑफ बड़ौदा में जिला बरेली / जिला पीलीभीत में "व्यापार संवाददाता पर्यवेक्षक (बीसीएस) के लिए आवेदन" लिखा हुआ है।


 चयन मानदंड: योग्य उम्मीदवार का चयन क्षेत्रीय प्रमुख की अध्यक्षता वाली बैंक ऑफ बड़ौदा समिति द्वारा साक्षात्कार प्रक्रिया के माध्यम से किया जाएगा।  समिति की सिफारिशों के आधार पर, क्षेत्रीय प्रमुख व्यक्तिगत व्यापार संवाददाता पर्यवेक्षक (बीसीएस) की नियुक्ति को मंजूरी देंगे।

अन्य चयन संबद्ध पात्रता मानदंड: बैंक ऑफ बड़ौदा भर्ती प्रकोष्ठ निम्नानुसार प्रगणित उम्मीदवारों के पूर्ववृत्त के संदर्भ में कार्य करेगा:


 01) अपने ग्राहक को जानें (केवाईसी), क्रेडिट इंफॉर्मेशन ब्यूरो (इंडिया) लिमिटेड (सीआईबीआईएल) स्कोर, और अन्य पूछताछ आदि के उचित सत्यापन के साथ उचित परिश्रम, सगाई के समय (प्रतिकूल रिकॉर्ड रखने वाले लोगों को देखा गया) किया जाएगा।  , या पिछली सेवा आदि से समाप्त/खारिज किए जाने पर नियुक्ति के लिए विचार नहीं किया जाएगा)।


 02) ड्यूटी के असाइनमेंट से पहले प्रत्येक चयनित आवेदक के संबंध में पुलिस सत्यापन की व्यवस्था और संचालन किया जाएगा।


 03) समय-समय पर समय-समय पर सौंपे गए समय पर निरीक्षण करने और अन्य गतिविधियों को करने के लिए आवेदकों को जिले के गांवों का दौरा करने के लिए इच्छुक और स्थिति में होना चाहिए।


 04) आवेदक का आवास क्षेत्रीय कार्यालय/लिंक शाखा के पास होना चाहिए न कि किसी भी मामले में जिले के बाहर जिसके लिए चयन किया जाना है।


 05) कंप्यूटर ज्ञान (एमएस ऑफिस, ई-मेल, इंटरनेट आदि) से सम्मानित स्नातक डिग्री धारक।  हालांकि, योग्यता, जैसे मास्टर ऑफ साइंस (सूचना प्रौद्योगिकी) या बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग (आईटी) या मास्टर ऑफ कंप्यूटर एप्लीकेशन (एमसीए) या मैजिस्टर डी बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन या मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (एमबीए) को वरीयता दी जाएगी।


 सेवा अवधि: व्यवसाय संवाददाता पर्यवेक्षक के पद पर नियुक्ति प्रारंभ में 01 वर्ष के लिए होगी, जो प्रत्येक 06 महीने में व्यक्ति के प्रदर्शन की समीक्षा के अधीन होगी।

मासिक पारिश्रमिक में निश्चित और परिवर्तनीय दोनों घटक शामिल होंगे।  बैंक ऑफ बड़ौदा प्रबंधन विभिन्न मापदंडों पर व्यापार संवाददाता पर्यवेक्षक एजेंट के स्कोर के आधार पर परिवर्तनीय घटकों का पता लगाएगा।


 1. श्रेणी ए  पर्यवेक्षक:  रु.  15,000.00 (फिक्स्ड कंपोनेंट) प्रति माह और रु.  10000.00 (परिवर्तनीय घटक) प्रति माह


 2. श्रेणी बी  पर्यवेक्षक:  रु.  12,000.00 (फिक्स्ड कंपोनेंट) प्रति माह और रु।  8000.00 (परिवर्तनीय घटक) प्रति माह


भर्ती अवसर कैप्शनः बरेली एवं पीलीभीत जिले में संविदा के आधार पर व्यवसाय संवाददाता पर्यवेक्षक की नियुक्ति

 नियोक्ता का नाम: बैंक ऑफ बड़ौदा

 रोजगार योग्य पद का नाम

 पोस्टिंग स्थान: जिले बरेली और पीलीभीत

 रिक्ति विवरण: बरेली (08 रिक्तियां) और पीलीभीत (12 रिक्तियां)

 आयु सीमा: नियुक्ति के समय आवेदक की न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम 45 वर्ष (स्नातक के लिए) होनी चाहिए।  पूर्व बैंकों के संदर्भ में अधिकतम आयु 65 वर्ष।
 पात्रता मापदंड:
 सेवानिवृत्त बैंक कर्मचारियों के लिए: मुख्य प्रबंधक रैंक रखने वाले किसी भी सरकारी सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम बैंक (बैंकों) से स्वैच्छिक रूप से सेवानिवृत्त (वीआर) सहित पूर्व बैंकरों / सेवानिवृत्त अधिकारियों को इस उद्देश्य के लिए लगाया जाएगा।

 बैंक ऑफ बड़ौदा के सेवानिवृत्त क्लर्कों ने साउंड ट्रैक रिकॉर्ड के साथ इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकर (JAIIB) के जूनियर एसोसिएट को पास किया है।
 अन्य उम्मीदवारों के लिए:
 नियुक्ति के समय उम्मीदवार की आयु न्यूनतम 21 वर्ष और 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।
 कंप्यूटर ज्ञान के साथ स्नातक डिग्री धारक (स्नातक) सम्मानित।  हालांकि, उच्च योग्यता, जैसे मास्टर ऑफ साइंस (सूचना प्रौद्योगिकी) या बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग (आईटी) या मास्टर ऑफ कंप्यूटर एप्लीकेशन (एमसीए) या मैजिस्टर डी बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन, या मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (एमबीए) को एक अतिरिक्त लाभ होगा।
 उम्मीदवारों को अंग्रेजी और हिंदी भाषा पढ़ने, लिखने और बोलने में कुशल होना चाहिए।
 वांछनीय: सभी आवेदकों के पास न्यूनतम 03 वर्ष का ग्रामीण बैंकिंग अनुभव होना चाहिए
 बैंक ऑफ बड़ौदा भर्ती 2022 के लिए आवेदन कैसे करें
 नमूना आवेदन प्रपत्र और अन्य अनुलग्नकों को डाउनलोड करने के लिए बैंक ऑफ बड़ौदा की वेबसाइट www.bankofbaroda.in पर जाएं।
 आवेदन कहां करें: उम्मीदवारों को सभी प्रशंसापत्रों के साथ अपने आवेदन बैंक ऑफ बड़ौदा, क्षेत्रीय कार्यालय, बरेली जिला क्षेत्र 35ए/8, रामपुर गार्डन, प्रभा टॉकीज के सामने, बरेली, उत्तर प्रदेश 243001 को भेजना चाहिए।



No comments:

Post a Comment

Post Top Ad