पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय में मासिक वेतन 218200 तक, रिक्तियों की जांच करें, योग्यता, आवेदन कैसे करें - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय में मासिक वेतन 218200 तक, रिक्तियों की जांच करें, योग्यता, आवेदन कैसे करें

पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय भर्ती 2023: पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय (एमओईएस) विभिन्न स्तरों (वैज्ञानिक सी, डी, ई, एफ एंड जी) पर वैज्ञानिकों के पदों को भरने के लिए उम्मीदवारों की तलाश कर रहा है।


  जैसा कि पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय भर्ती 2023 की आधिकारिक अधिसूचना में उल्लेख किया गया है, वैज्ञानिक पद के लिए रिक्त सीटों की संख्या 18 है। जैसा कि पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय भर्ती 2023 की आधिकारिक अधिसूचना में दिया गया है, अधिकतम आयु सीमा से अधिक नहीं होनी चाहिए  40 वर्ष (वैज्ञानिक सी के लिए), और 50 वर्ष (वैज्ञानिक डी, ई, एफ और जी के लिए)।

 पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय भर्ती 2023 की आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, आवेदक के पास संबंधित क्षेत्र में कम से कम 03 से 21 वर्ष का कार्य अनुभव होना चाहिए।  पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय भर्ती 2023 की आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, शॉर्टलिस्ट किए गए आवेदकों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। 

 पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय भर्ती 2023 की आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, चयनित आवेदक को 67700 रुपये से 218200 रुपये के बीच मासिक वेतन मिलेगा।  इच्छुक और योग्य आवेदकों को निर्धारित प्रारूप में आवेदन विधिवत भरना चाहिए और इसे प्रकाशन की तारीख से 42 दिनों के भीतर जमा करना चाहिए।

पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय भर्ती 2023 के लिए पद का नाम और रिक्तियां:


 पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय (एमओईएस) विभिन्न स्तरों (वैज्ञानिक सी, डी, ई, एफ एंड जी) पर वैज्ञानिकों के पदों को भरने के लिए उम्मीदवारों की तलाश कर रहा है।  उपरोक्त पद के लिए 18 रिक्तियां हैं।

 पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय भर्ती 2023 के लिए आयु सीमा:

 जैसा कि पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय भर्ती 2023 की आधिकारिक अधिसूचना में दिया गया है, अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष (वैज्ञानिक सी के लिए) और 50 वर्ष (वैज्ञानिक डी, ई, एफ एंड जी के लिए) से अधिक नहीं होनी चाहिए।

पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय भर्ती 2023 के लिए आवेदन कैसे करें:

 पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय भर्ती 2023 अधिसूचना के अनुसार, इच्छुक और पात्र आवेदकों को निर्धारित प्रारूप में विधिवत रूप से आवेदन भरना चाहिए और इसे 42 दिनों (असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, मिजोरम, मणिपुर, नागालैंड के क्षेत्रों के लिए 60 दिन) के भीतर जमा करना चाहिए।  त्रिपुरा, सिक्किम, लद्दाख लाहौल, और स्पीति जिला और हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले के पांगी सब डिवीजन, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह या लक्षद्वीप) प्रकाशन की तारीख से।


 आधिकारिक अधिसूचना डाउनलोड करें

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad