69000 teachers recruitment : 31661 सहायक अध्यापकों के चयन की प्रक्रिया शुरू, अब हर वर्ग के अधिक गुणांक वाले अभ्यर्थियों की जारी होगी सूची और शिक्षामित्रों के साथ होगा मेधावियों का जिला आवंटन - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

69000 teachers recruitment : 31661 सहायक अध्यापकों के चयन की प्रक्रिया शुरू, अब हर वर्ग के अधिक गुणांक वाले अभ्यर्थियों की जारी होगी सूची और शिक्षामित्रों के साथ होगा मेधावियों का जिला आवंटन

 प्रयागराज: प्राथमिक विद्यालयों में 31661 सहायक अध्यापकों के चयन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।


  लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण और 69000 पदों की भर्ती में शामिल शिक्षामित्रों का फिर से जिला आवंटन तय है।


JOIN FIVERR AND MAKE $100 EVERY DAY IN YOUR SPARE TIME FROM HOME


  इसके अलावा सभी वर्गो के उन्हीं अभ्यर्थियों को नई सूची में जगह मिलेगी जिनका गुणांक बेहतर है।  

पहले की सूची में जगह पाने वाले किंतु कम गुणांक वालों को नियुक्ति के लिए अभी इंतजार करना होगा।

 ज्ञात हो कि शीर्ष न्यायालय ने भर्ती के कटऑफ अंक मामले की सुनवाई करते हुए 37339 पदों पर चयन करने से रोक दिया है।  24 जुलाई को सुनवाई पूरी हो चुकी है और फैसला सुरक्षित है।

 मुख्यमंत्री के निर्देश पर शासन ने गुरुवार को आदेश जारी कर दिया है।  बेसिक शिक्षा परिषद ने मई महीने में शिक्षकों के रिक्त 69000 पद जिलावार घोषित किए थे। 


Top Management Courses : Skills, Eligibility and Career Scope for 12th Pass Students


 उन्हीं को अब 31661 पदों के लिहाज से जिलावार घोषित किया गया है।  यानी सभी जिलों में पद कम जरूर किए गए हैं, लेकिन पहले जिस जिले में अधिक और कम पद थे, वह अनुपात अभी कायम है। 

 परिषद ने जिलावार पद तय कर दिया है, अब अभ्यर्थियों का जिला आवंटन होना है।  यह कार्य भी पूर्व में घोषित 67867 पदों की सूची से होना है।

 ऐसे में सबसे पहले शिक्षामित्र जगह देंगे, क्योंकि भारांक मिलने से उनका गुणांक सबसे अधिक है।  इसके बाद हर जिले में हर वर्ग यानी सामान्य, ओबीसी, एससी, एसटी और अन्य विशेष आरक्षण के अभ्यर्थियों का आवंटन होगा। 


Want to work away from home? then these Top Countries are ready to welcome, Know the purpose and expenses


 शिक्षामित्रों को पद आवंटित होने के बाद सूची में उन्हीं अभ्यर्थियों को इस बार मौका मिलेगा जिनके गुणांक और एंड्रॉइड से उम्दा है, बाकी को रोके गए पदों की भर्ती शुरू होने का इंतजार करना होगा।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad