UPSSSC ने दो तरह के फॉर्म( PET और OTR) की आवेदन प्रक्रिया शुरू की, लेकिन अभ्यर्थियों में कन्फ्यूजन, देखें क्या है OTR? और समझें PET को - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UPSSSC ने दो तरह के फॉर्म( PET और OTR) की आवेदन प्रक्रिया शुरू की, लेकिन अभ्यर्थियों में कन्फ्यूजन, देखें क्या है OTR? और समझें PET को

वर्तमान समय में उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग


(UPSSSC) में दो तरह के फॉर्म की आवेदन प्रक्रिया को लेकर अभ्यर्थियों में कन्फ्यूजन देखा जा रहा है। 

ऐसे में आज हम इस आर्टिकल के जरिए आपको इस कन्यूजन को दूर करने का प्रयास करेंगे। 

हाल ही में UPSSSC ने PET और OTR दो तरह के फॉर्मों में आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत की है जिसे लेकर यूएसएसएससी की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों को काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है जिसे लेकर कई अभ्यर्थी इस बात से परेशान भी हैं। इसलिए आज हम इस आर्टिकल के जरिए पूरी जानकारी देने जा रहे हैं।

क्या है OTR ?

उत्तर प्रदेश सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन ने अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए वन टाइम रजिस्ट्रेशन (OTR ) की शुरुआत की है।

 इस सुविधा के प्रारंभ होने के बाद भविष्य में आयोग के जरिए निकाली जाने वाली विभिन्न भर्ती परीक्षाओं के लिए उम्मीदवारों को मूलभूत सूचनाओ जैसे शैक्षिक प्रमाणपत्र,  योग्यता व अहर्ता से जुड़े दस्तावेजों को अपलोड अथवा जानकारी देने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। 

इच्छुक अभ्यर्थी इस लिंक http://upsssc.gov.in/  के जरिए अपना एकबारगी पंजीकरण पूरा कर सकते हैं।

ऐसे समझें PET को ?

यह (UPSSSC) द्वारा आयोजित की जाने वाली एक पात्रता परीक्षा है। इस एग्जाम को पास करने वाले अभ्यर्थी को एक प्रमाणपत्र जारी किया जाएगा जो कि 3 वर्षों के लिए मान्य रहेगा।

 बता दें कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा आयोजित की जाने वाली समहू-ग की भर्तियों के लिए ये सर्टिफिकेट अनिवार्य कर दिया गया है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad