UP PET स्कोरकार्ड को लेकर अभ्यर्थी ना हो कंफ्यूज, जानें कैसे होगा PET के बाद होने वाली भर्तियों के लिए अभ्यर्थियों का चयन - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UP PET स्कोरकार्ड को लेकर अभ्यर्थी ना हो कंफ्यूज, जानें कैसे होगा PET के बाद होने वाली भर्तियों के लिए अभ्यर्थियों का चयन

 UPSSSC ने 24 अगस्त को आयोजित की गई PET का स्कोरकार्ड जारी कर दिया है।

 इसमें शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को UPSSSCकी विभिन्न भर्तियों में हिस्सा लेने का मौका मिलेगा।

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा 24 अगस्त को आयोजित की गई प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (PET)के परिणामों की घोषणा कर दी गई है। 

यह परीक्षा उत्तर प्रदेश में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले अभ्यर्थियों के लिए काफी महत्वपूर्ण है। दरअसल UPSSSCद्वारा भविष्य में निकाली जाने वाली ग्रुप C की भर्तियों में उन्हीं अभ्यर्थियों को शामिल होने का मौका मिलेगा जो PET में उतीर्ण होंगे। 

28 अक्टूबर को जारी किए गए PET के स्कोरकार्ड की वैल्यू एक


साल के लिए होगी। 

स्कोरकार्ड को लेकर कंफ्यूज ना हो अभ्यर्थी :

UPSSSC द्वारा 28 अक्टूबर को जारी किए गए PETके स्कोरकार्ड को लेकर अभ्यर्थियों में बहुत ही दुविधा है। दरअसल आयोग ने किसी भी अभ्यर्थी को सफल या असफल घोषित करने के बजाए सबका सिर्फ स्कोरकार्ड जारी किया है।

 हालांकि अभ्यर्थियों को इसे लेकर चिंता करने की जरूरत नहीं है। इस बात की उम्मीद पहले से लगाई जा रही थी कि UPSSSC इसी तरह से PETका स्कोरकार्ड जारी कर सकता है।

किन अभ्यर्थियों को मिलेगा आगे की भर्तियों में हिस्सा लेना का मौका :

आयोग ने PETमें किसी भी अभ्यर्थी को सफल या असफल घोषित करने के बजाए सभी अभ्यर्थियों का स्कोरकार्ड जारी किया है।

 स्कोरकार्ड जारी होने के बाद ये उम्मीद लगाई जा रही है कि आयोग अब जो भी भर्ती निकालेगी, उसके नोटिफिकेशन में इस बात का उल्लेख होगा कि PETमें कितना स्कोर करने वाले अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल हो सकते हैं। इसलिए हरेक भर्ती के लिए आयोग अलग अलग कट ऑफ जारी करेगी।

PET के बाद किन पदों पर निकलेगी भर्ती और कब होगी परीक्षा :

UPSSSC के एग्जाम कैलेंडर के मुताबिक PET में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को नवंबर में राजस्व लेखपाल के 7882 पदों और स्वास्थ्य कार्यकर्ता के 9212पदों पर भर्ती के लिए होने वाली परीक्षा में शामिल होने का मौका मिलेगा। 

इसके अलावा गन्ना पर्यवेक्षक के 2500 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा फरवरी 2022में तथा कनिष्ठ सहायक एवं आशुलिपिक के 2000 पदों और प्रयोगशाला प्राविधिज्ञ एवं एक्सरे प्राविधिक के 1200 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा मार्च 2022में आयोजित की जाएगी और इनमें सिर्फ PET में सफल होने वाले अभ्यर्थी ही हिस्सा ले सकेंगे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad