UP PET Result 2021: अगर आप भी फंसे हैं PET के पर्सेंटाइल और परसेंटेज के पेंच में तो यहां दूर होगी उलझन - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UP PET Result 2021: अगर आप भी फंसे हैं PET के पर्सेंटाइल और परसेंटेज के पेंच में तो यहां दूर होगी उलझन

 उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने पीईटी के परिणाम


घोषित कर दिए हैं। 

अनुमान लगाया जा रहा है कि जल्द ही राजस्व लेखपाल भर्ती का ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा। 

उत्तर प्रदेश सबऑर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन (UPSSSC) ने प्रदेश में इस साल से प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए लागू प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET 2021) का रिजल्ट जारी कर दिया है। इस परीक्षा में कई अभ्यर्थियों ने 99.99 पर्सेंटाइल तक अंक हासिल किए हैं।

 लेकिन कई ऐसे अभ्यर्थी भी हैं जिन्हें स्कोरकार्ड में दिए गए पर्सेंटाइल अंकों को लेकर कन्फ्यूजन हो रहा है। वो पर्सेंटेज और पर्सेंटाइल में अंतर नहीं समझ पा रहे हैं।

 इसलिए इस आर्टिकल में पर्सेंटाइल और परसेंटेज से जुड़ी पूरी बात विस्तार से साझा की जा रही है। अनुमान है कि इसे समझने के बाद छात्रों का कन्फ्यूजन दूर हो जाएगा। 

इस पात्रता परीक्षा के रिजल्ट का लंबे समय से अभ्यर्थियों को इंतजार था  क्योंकि पीईटी में हासिल किए गए अंकों के आधार पर ही उन्हें सरकारी नौकरी के लिए होने वाली कई प्रतियोगी परीक्षाओं में शामिल होने का मौका मिलेगा।

 यही वजह है कि यूपी में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे नौजवानों के बीच इस एग्जाम का काफी महत्व था। आपको बता दें कि यूपीएसएसएससी द्वारा जल्द ही राजस्व लेखपाल के 7,882 पदों पर भर्ती आयोजित होगी जिसमें पीईटी के नंबरों के आधार पर ही युवाओं को आवेदन करने का मौका मिलेगा।

 लेखपाल भर्ती की आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत नवंबर माह में होने की उम्मीद है। ऐसे में पात्र एवं इच्छुक अभ्यर्थी यूपीएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर विज़िट कर सकते हैं।  

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad