ICMR में एमटीएस, तकनीशियन समेत कई पदों पर निकली हैं भर्तियां, यहां पढ़िए पूरी डिटेल  - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

ICMR में एमटीएस, तकनीशियन समेत कई पदों पर निकली हैं भर्तियां, यहां पढ़िए पूरी डिटेल 

 भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) में 26


पदों में भर्ती निकली हैं। इंटरव्यू और लिखित परीक्षा के आधार पर उम्मीदवारों का चयन होगा। आईसीएमआर की आधिकारिक वेबसाइट में main.icmr.nic.in पर जाकर पूरी जानकारी उपलब्ध हो जाएगी।

सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। 

यह अधिसूचना आधिकारिक वेबसाइट main.icmr.nic.in  पर जारी की गई है। 

आईसीएमआर ने मल्टी टास्टिंक स्टाफ (एमटीएस), प्रोजेक्ट अधिकारी - डेटा एंट्री ऑपरेटर (डीईओ), प्रोजेक्ट तकनीशियन, वैज्ञानिक सी (खाद्य व पोषण), वैज्ञानिक सी (लाइफ साइंस-बॉयोकैमिस्ट्री/कैमिस्ट्री/बॉयोटेक्नोलॉजी) जैसे कुल 26 पदों में भर्तियां निकाली हैं। 

script async src="https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-5379488903757993" crossorigin="anonymous"> चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों के प्रदर्शन के अनुसार साक्षात्कार व लिखित परीक्षा के जरिए उन्हें चयनित किया जाएगा। इन पदों पर भर्ती के लिए साक्षात्कार की प्रक्रिया 9 दिसंबर 2021 से शुरू की जाएगी। 

 देश में अब तक कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए विभिन्न दिशा निर्देशों को केंद्र सरकार ने तैयार किया है। उन दिशा निर्देशों को तैयार करने में आईसीएमआर की बड़ी भूमिका रही है। 

जो भी योग्य औऱ इच्छुक उम्मीदवार स्वास्थ्य व स्वास्थ्य अध्ययन से जुड़े पेशेवर परिषद में काम करने की इच्छा रखते हैं और आईसीएमआर में काम करना चाहते हैं, वह लगातार इसकी आधिकारिक वेबसाइट icmr.gov.in पर अपडेट लेते रहें।

script async src="https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-5379488903757993" crossorigin="anonymous"> ऐसे करें आवेदन 

इच्छुक अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट पर दिए गए विवरण के अनुसार उपलब्ध आवेदन पत्र को स्वयं भरकर, उसे आईसीएमआर के पते पर भेजना होगा। उम्मीदवारों को आईसीएम कैंपस -II, ट्यूबरकुलोसिस एसोसिएशन ऑफ इंडिया बिल्डिंग, पहली मंजिल, 3 रेड क्रॉस रोड, संसद भवन के पास, नई दिल्ली-110 001 में 9 दिसंबर 2021 से पदों के तहत साक्षात्कार एवं लिखित परीक्षा के लिए जाना होगा। 

आईसीएमआर में निकली गैर-चिकित्सा की भर्ती 

आईसीएमआर के नोएडा सेक्टर-39 स्थित राष्ट्रीय कैंसर रोकथाम एवं अनुसंधान संस्थान में वैज्ञानिक-सी (गैर-चिकित्सा) पद पर भर्ती निकली है। उम्मीदवार इससे जुड़ी जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं। 

आईसीएमआर की तरफ से धुआं रहित तंबाकू और प्रजन्न मातृ स्वास्थ्य पर आईसीएमआर टास्क फोर्स अध्ययन परियोजना के तहत एक पद पर यह भर्ती निकाली गई है। यह पद अनारक्षित है।

script async src="https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-5379488903757993" crossorigin="anonymous">

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad