केंद्रीय विद्यालयों में 40 हजार पदों पर भर्ती, योग्यता, कैसे अप्लाई करना जाने पूरी अपडेट - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

केंद्रीय विद्यालयों में 40 हजार पदों पर भर्ती, योग्यता, कैसे अप्लाई करना जाने पूरी अपडेट

 अगर आप सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं और सरकारी नौकरी पाने के इच्छुक है तो आपके लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी आज भी है जहां पर हम केंद्रीय विद्यालय रिक्रूटमेंट और नवोदय विद्यालय रिक्रूटमेंट के बारे में महत्वपूर्ण डिटेल में जानकारी मिलने वाली है और बंपर पदों पर नोटिफिकेशन के बारे में आपको इस पोस्ट के माध्यम से नीचे पूरी डिटेल में जानकारी मिलने वाली है कृपया पूरी पोस्ट विस्तार से जरूर पढ़ें।


KVS Shikshak Bharti 2022 – केंद्रीय विद्यालय संगठन के द्वारा ग्रुप ए और बी के अंतर्गत प्रिंसिपल प्राइमरी टीचर टीजीटी और पीजीटी एवं लाइब्रेरियन के लगभग 9000 पदों पर विज्ञापन बहुत जल्द जारी होने वाला है।

 केवीएस की इस भर्ती के लिए लाखों छात्र अप्लाई करेंगे जिसके लिए लंबे समय से इंतजार किया जा रहा है।

 बता दें केंद्रीय विद्यालय शिक्षक भर्ती 2022 के तहत 9000 पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

नवोदय विद्यालय में बम्पर भर्ती

■ बता दे नवोदय विद्यालय की भर्ती का नाम नवोदय विद्यालय रिक्रूटमेंट 2022 है कुल पदों की संख्याओं की बात करें तो 23080 लगभग पद हैं। पदों के नाम की बात करें तो क्लर्क , चपरासी, हेल्पर और वैरीयस पोस्ट आदि के विकल्प भी दिए गए हैं।

आवेदन की जो स्टार्टिंग डेट है अभी इसके बारे में बहुत जल्द जानकारी मिलने वाली है जैसे आवेदन शुरू होते हैं आपको अपडेट किया जाएगा संभवत 15 जून से इसके आवेदन लिए जा सकते हैं और इसकी जो लास्ट डेट को 30 जुलाई हो सकते हैं।

■ जनरल, ईडब्ल्यूएस, ओबीसी एससी ,एसटी ,फीमेल ,पीएच आदि के लिए किसी प्रकार की कोई फीस नहीं रखी गयी।

■ अभ्यार्थियों की उम्र कम से कम 18 साल होनी चाहिए और अधिकतम उम्र 40 साल होनी चाहिए शैक्षणिक योग्यता की बात कर ले तो कम से कम 10 वीं 12 वीं या बीकॉम या फिर पोस्ट ग्रेजुएशन किसी भी मान्यता प्राप्त विद्यालय या अन्य यूनिवर्सिटी से कोर्स कर सकता है




No comments:

Post a Comment

Post Top Ad