पॉवर ग्रिड कॉर्पोरेशन में ITI, डिप्लोमा व ग्रेजुएट अप्रेंटिस के 1166 पदों पर भर्ती, देखिए योग्यता व अन्य खास बातें - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

पॉवर ग्रिड कॉर्पोरेशन में ITI, डिप्लोमा व ग्रेजुएट अप्रेंटिस के 1166 पदों पर भर्ती, देखिए योग्यता व अन्य खास बातें

 पॉवर ग्रिड कॉर्पेोरेशन ऑफ इंडिया (PGCIL) ने आईटीआई, डिप्लोमा व स्नातक अप्रेंटिस के 1166 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। पीजीसीआईएल की इस भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 31 जुलाई 2022 है। 


पीजीसीआईएल में इन पदों के लिए आवेदन  प्रक्रिया 7 जुलाई 2022 से शुरू हो चुकी है। इस भर्ती के लिए इच्छुक व योग्य अभ्यर्थी संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट powergridindia.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

पीजीसीआईएल अप्रेंटिस भर्ती में रिक्तियों का ब्योरा:

कुल रिक्तियां -1166

रिक्ति पद- आईटीआई अप्रेंसि, सेक्रेटेरियल असिस्टेंट, डिप्लोमा अप्रेंटिस, ग्रेजुएट अप्रेंटिस, एचआर एग्जीक्यूटिव और सीएसआर एग्जीक्यूटिव के पद हैं। 

आईटीआई अभ्यर्थियों को स्टाइपेंड  के तौर पर 11000 रुपए प्रतिमाह, डिप्लोमा अभ्यर्थियों को 12000 रुपए प्रतिमाह और ग्रेजुएट अभ्यर्थियों को 15000 रुपए प्रतिमाह मिलेंगे।

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि - 7 जुलाई 2022
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि - 31 जुलाई 2022

आवेदन योग्यता :
आईटीआई अप्रेंटिस में आवेदन के लिए अभ्यर्थियों के पास संबंधित स्ट्रीम में आईटीआई का सर्टिफिकेट होना जरूरी है। वहीं डिल्पोमा अप्रेंटिस के अभ्यर्थियों के पास इलेक्ट्रिकल या सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना जरूरी है। 

इसी प्रकार से ग्रेजुएट अप्रेंटिस पदों के लिए अभ्यर्थियों के पा इंजीनियरिंग में बीएससी या बीटेक या बीई की डिग्री होना जरूरी है। अभ्यर्थियों को सलाह है कि योग्यता व अन्य शर्तों  की विस्तृत जानकारी के लिए पूरा भर्ती नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं।

आवेदन  प्रक्रिया :
उक्त पदों के लिए इच्छुक व योग्य अभ्यर्थी पीसीसीआईएल की वेबसाइट powergrid.in के जरिए आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती में  आवेदन के लिए अभ्यर्थियों को सबसे पहले वेबसाइट portal.mhrdnats.gov.in या apprenticeshipindia.org पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा।

 इसके बाद  अपने  रजिस्ट्रेशन/नामांकन संख्या से अपनी प्रोफाइल को वेबसाइट पर पूरा  करना होगा।

चयन  प्रक्रिया : पीजीसीआईएल की इस भर्ती में योग्य अभ्यर्थियों का चयन आईटीआई या डिप्लोमा या  स्नातक में प्राप्ताकों के परसेंटेज के आधार पर  किया जाएगा।

 
PGCIL 1166 Apprentice Recruitment 2022 Notification


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad