CTET NEWS: CTET 2022 नोटिफिकेशन और आवेदन व् एग्जाम पर ताजा अपडेट - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

CTET NEWS: CTET 2022 नोटिफिकेशन और आवेदन व् एग्जाम पर ताजा अपडेट

 छात्र सीबीएसई केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी - केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा) का जल्द ही इंतजार कर रहे हैं।  सीटीईटी परीक्षा की तारीख पहले ही घोषित कर दी गई है। 


 तो अब संभावना है कि सितंबर में परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा।  अधिसूचना जारी की जाएगी और फिर आवेदन प्रक्रिया में लगभग एक महीने का समय लगेगा।  उसके बाद दिसंबर में एडमिट कार्ड आदि के साथ परीक्षा ली जा सकती है।

CTET 2022 NOTIFICATION LATEST NEWS

 हम आपको सूचित करते हैं कि सीबीएसई ने सीटीईटी संक्षिप्त अधिसूचना जारी की है।  हालांकि अभी तक आवेदन प्रक्रिया को लेकर कोई अपडेट नहीं दिया गया है। 

 हम आपको बता दें कि सीटीईटी को अब सात साल के बजाय जीवन भर के लिए मान्यता मिल गई है।  CTET का आयोजन दिसंबर के महीने में 20 भाषाओं में CBT मोड के जरिए किया जाएगा।

CTET 2022 NOTIFICATION KAB AYEGA

जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा को पास किया है, वे देश भर के केंद्रीय विद्यालय, नवोदय विद्यालय और सेना के स्कूलों में शिक्षकों के पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। 

 इस परीक्षा को उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवार देश भर के केंद्रीय विद्यालय, नवोदय विद्यालय और सेना के स्कूलों में शिक्षकों के पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।  पद पर नियुक्ति के लिए आवेदन कर सकते हैं।



No comments:

Post a Comment

Post Top Ad