DA Update 2022: 21,622 रुपये नवरात्री का तोहफा- सैलरी बढ़ेगी इतनी ! - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

DA Update 2022: 21,622 रुपये नवरात्री का तोहफा- सैलरी बढ़ेगी इतनी !

 अगर आप भी महंगाई भत्ते (डीए) में उछाल की उम्मीद कर रहे हैं, तो आपके राजस्व में भारी उछाल आने वाला है।

आपको बता दें कि कर्मियों का महंगाई भत्ता (डीए) 34 फीसदी से बढ़ाकर 38 फीसदी कर दिया गया है और जल्द ही इसका पैसा अगले महीने कर्मियों के खाते में वापस आने वाला है।


7th pay commission: केंद्रीय कर्मियों को उत्सव के भीतर उपहार मिल सकते हैं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अधिकारी सितंबर में इसकी घोषणा कर सकते हैं।

इसके साथ ही सितंबर में ही इसका कैश ट्रांसफर भी किया जा सकता है।आपको बता दें कि महंगाई भत्ते (डीए) के दौरान आपको जुलाई और अगस्त महीने का एरियर भी मिल सकता है।

7th pay Commission : के प्रचलित वेतनमान के अनुसार, कर्मियों और पेंशनरों को 34 प्रतिशत शुल्क पर महंगाई भत्ता (डीए) और डीआर का भुगतान किया जा रहा है, डीए वृद्धि आधिकारिक घोषणा के बाद, कर्मियों का डीए चार प्रतिशत हो सकता है।मंहगाई भत्ता (डीए) उछाल की फीस यानी 38 फीसदी पर हो सकता है।

सरकार बढ़ाएगी DA, जानिए कितनी बढ़ेगी आपकी कमाई

7th CPC Increment Date: सातवें वेतन आयोग (7th pay Commission) के अनुसार, कर्मियों को 38 प्रतिशत के प्रभार पर महंगाई भत्ता मिलता है।सबसे अधिक कमाई की गणना करें तो 56,900 रुपये की प्राथमिक कमाई पर हर महीने डीए के रूप में 21622 रुपये हो सकते हैं यानी इस वेतनमान के लोगों को सालाना 2,59,464 लाख रुपये का लाभ मिलता है।
सरकारी कर्मियों के लिए सितंबर का महीना बेहद खास रहने वाला है।मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अगले महीने त्योहारी सीजन से पहले महंगाई भत्ते (DA Hike), बकाया का बकाया और फिटमेंट चीज में बढ़ोतरी पर बड़ा बयान दिया जा सकता है.अगर ऐसा होता है तो जरूरी कर्मियों की कमाई में जबरदस्त इजाफा हो सकता है।

4% डीए बढ़ोतरी की भविष्यवाणी की गई है

4% DA Hike : मीडिया रिपोर्ट्स में यह अनुमान लगाया जा रहा है कि सरकार महत्वपूर्ण कर्मियों के महंगाई भत्ते को चार प्रतिशत के माध्यम से बढ़ा सकती है (महत्वपूर्ण कर्मियों का डीए चार प्रतिशत के माध्यम से)।पहले कहा जाता था कि जुलाई की छुट्टी पर डीए बढ़ाने के लिए चयन किया जा सकता है, लेकिन ऐसा नहीं हो सका।अब संभावना है कि सितंबर माह के भीतर नवरात्रि की अवधि के लिए कर्मियों को डीए हाइक प्रतिभावान हो सकता है।

38 % हो जाएगी वृद्धि

चार प्रतिशत की वृद्धि के बाद महत्वपूर्ण कर्मियों का महंगाई भत्ता 34 प्रतिशत से बढ़कर 38 प्रतिशत हो जाएगा।सरकार ने इस साल मार्च महीने के भीतर कर्मियों का डीए बढ़ा दिया था।डीए तीन के माध्यम से प्रतिशत के साथ बढ़ाया गया और यह प्रतिशत के साथ कदम में 31 से बढ़कर 34 हो गया।यह वास्तव में अच्छी तरह से ध्यान देने योग्य है कि डीए कर्मियों के मुनाफे का एक हिस्सा है।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad