CTET Exam Center List 2023: सीटीईटी परीक्षा केंद्रों की नई लिस्ट जारी, बदल गए Exam Center - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

CTET Exam Center List 2023: सीटीईटी परीक्षा केंद्रों की नई लिस्ट जारी, बदल गए Exam Center

 सीटीईटी एग्जाम सेंटर लिस्ट केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा निर्धारित की जाती है। सभी उम्मीदवारों के लिए एग्जाम सेंटर लिस्ट उनकी प्राथमिकता के आधार पर निर्धारित किए जाते हैं जिनमें विद्यार्थियों द्वारा 31 अक्टूबर से 24 नवंबर 2022 तक आवेदन पूरे कर लिए गए हैं। 


सभी विद्यार्थी जो की आवेदन प्रक्रिया में शामिल हुए थे आप सभी विद्यार्थियों के लिए आवेदन के आधार पर एग्जाम सेंटर लिस्ट निर्धारित की जाएगी जिसमें आपके प्राथमिकता के अनुसार आपके लिए केंद्र प्रदान किया जाएगा जिसे आप जारी की गई लिस्ट के माध्यम से देख सकते हैं जिसे हाल ही में पोर्टल पर जारी किया गया है।

CTET Exam Center List 2023

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा किया जाता है जिसमें प्रतिवर्ष लाखों विद्यार्थी शिक्षकों के पद पर नियुक्ति प्राप्त करने हेतु आवेदन को पूरा करते हैं एक बार फिर से विद्यार्थियों के लिए आवेदन का अवसर दिया गया और विद्यार्थी आवेदन को पूरा कर चुके हैं।

 सभी विद्यार्थियों की आवेदन प्रक्रिया में शामिल थे एग्जाम सेंटर लिस्ट की जानकारी देख सकते हैं यह लिस्ट आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध कराई गई है, जिसे आप ऑनलाइन माध्यम से पेज पर दी जाने वाली प्रक्रिया को लागू करते हुए चेक कर सकते हैं।

सीटीईटी एग्जाम सेंटर लिस्ट 2022

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन किया जाने वाला है। उम्मीदवार जिन के द्वारा आवेदन किया जा चुका है वे सभी विद्यार्थी केंद्र की जानकारी देख सकते हैं। विद्यार्थियों के लिए एग्जाम सेंटर लिस्ट उनकी प्राथमिकता के आधार पर जारी की गई है जिसमें आप अपने राज्य के अनुसार एग्जाम सेंटर लिस्ट को चेक कर सकते हैं जिसमें आपके लिए एग्जाम सेंटर की जानकारी प्राप्त होगी और आप वहां पर जाकर परीक्षा को पूरा कर पाएंगे।

सीटीईटी एग्जाम सेंटर लिस्ट चेक

सीटीईटी एग्जाम सेंटर लिस्ट आधिकारिक पोर्टल पर उपलब्ध है। वे सभी उम्मीदवार जिनके द्वारा सीटीईटी भर्ती परीक्षा हेतु आवेदन किया गया है आधिकारिक पेज के माध्यम से आप सीटीईटी एग्जाम सेंटर लिस्ट चेक कर सकते हैं जिसमें आपके लिए आवेदन पत्र की सहायता लेनी होगी जिसके बाद आप अपनी प्राथमिकता के आधार पर एग्जाम सेंटर लिस्ट को पेज पर देख पाएंगे। 

एग्जाम सेंटर लिस्ट का निर्धारण राज्य के अनुसार उपलब्ध कराया गया है जिसमें आप भी विद्यार्थी अपने एग्जाम सेंटर लिस्ट की जानकारी समस्त जानकारी जमा करने के बाद देख सकते हैं।


सीटीईटी परीक्षा केन्द्र लिस्ट कैसे चेक करें


उम्मीदवार को सबसे पहले केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट https://ctet.nic.in/ पर जाना होगा।


होम पेज पर आपके लिए “सीटीईटी एग्जाम सेंटर लिस्ट 2022” के विकल्प पर क्लिक करना होगा।


अब आप नया लॉगइनपेज देख सकते हैं जिसमें आपके लिए राज्य जिला इत्यादि चयन करना होगा।


अब आप सबमिट बटन पर क्लिक कर दें।


एग्जाम सेंटर लिस्ट स्क्रीन पर प्रदर्शित होगी जिसमें आप अपने केंद्र की जानकारी देख सकते हैं।



No comments:

Post a Comment

Post Top Ad