DBT प्रक्रिया में जिन विद्यालयों में 10 या उससे अधिक आधारकार्ड विहीन छात्र हैं ऐसे विद्यालय के समस्त शिक्षकों का वेतन रोकने का आदेश जारी, जो पूर्णतः अन्याय पूर्ण - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

DBT प्रक्रिया में जिन विद्यालयों में 10 या उससे अधिक आधारकार्ड विहीन छात्र हैं ऐसे विद्यालय के समस्त शिक्षकों का वेतन रोकने का आदेश जारी, जो पूर्णतः अन्याय पूर्ण

 जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बस्ती महोदय द्वारा समस्त खण्ड शिक्षा अधिकारी बस्ती से प्राप्त सूचना के आधार पर जनपद में 333 विद्यालयों में DBT प्रक्रिया में जिन विद्यालयों में 10 या उससे अधिक आधारकार्ड विहीन छात्र हैं ऐसे विद्यालय के समस्त शिक्षकों का वेतन रोकने का आदेश जारी किया है जो पूर्णतः अन्याय पूर्ण है।


जब नामांकन प्रक्रिया शुरू होती हैं तब अधिक से अधिक नामांकन करने हेतु शिक्षकों पर दवाब बनाया जाता हैं उस समय अभिभावकों द्वारा आधारकार्ड बनवा कर देने की बात कहने पर छात्र का नामांकन कर लिया जाता हैं।

किंतु यदि बार बार कहने पर अभिभावकों द्वारा छात्र का आधारकार्ड नहीं बनवाया गया या सभी BEO महोदय द्वारा BRC पर बनवाये जाने के उपरांत भी आधारकार्ड बच्चों को नहीं प्राप्त हुए तो दोषी कौन? दोषी शिक्षकों को बनाया जाना पूर्णतः गलत है व अन्याय पूर्ण कार्यवाही हैं।संगठन ऐसी कार्यवाही का पुरजोर विरोध करता हैं।


आप सभी यह विश्वास रखें कि संघ द्वारा सोमवार को ही BSA महोदय से मिलकर इस पर वार्ता करके इस समस्या का निदान किया जायेगा।यदि आवश्यकता हुई तो संघ द्वारा अनिश्चित कालीन धरना प्रदर्शन भी किया जायेगा। किन्तु शिक्षकों का वेतन किसी भी परिस्थितियों में बाधित होने नहीं दिया जायेगा।


चंद्रिकाप्रसाद सिंह-जिलाध्यक्ष
बालकृष्ण ओझा-जिला मन्त्री
दुर्गेश यादव-जिला कोषाध्यक्ष


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad