UPSSSC आयोग ने 14 हजार पदों पर विज्ञापन और इन भर्तियों के लिए पेट का कटऑफ किया जारी - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UPSSSC आयोग ने 14 हजार पदों पर विज्ञापन और इन भर्तियों के लिए पेट का कटऑफ किया जारी

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को लगातार कई भर्तियों के अभी अधियाचन लगातार मिल रहे हैं। प्राविधिक शिक्षा मंत्री आशीष पटेल के द्वारा बताया गया है कि विभाग में शैक्षणिक और गैर शैक्षणिक के खाली 868 पदों का जो प्रस्ताव है जो उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को भेज दिया गया है।


 वे मंगलवार को विभाग में खाली स्वीकृत व भरे पदों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने निर्देश दिया कि जितने भी खाली पद है उसके साथ अभी तक प्रस्ताव आयोग को नहीं भेजा गया है। उसे अवश्य भेज दिया जाए और जो खाली पदों पर प्रमोशन होना है उसे तत्काल कर दिया जाए। शासनादेश के अनुसार आरक्षण एवं खाली पदों को भरने की कार्यवाही किया जाए ऐसा उन्होंने निर्देश दिया।

आयोग को इतने पदों पर मिल चुके हैं अधियाचन

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को 15000 पदों पर अधियाचन मिल चुका है। अब इतने पदों पर भर्ती प्रक्रिया बहुत जल्द शुरू हो जाएगी। जैसे कि पेट 2022 का रिजल्ट 25 जनवरी को जारी हो चुका है। और 25 लाख अभ्यार्थी इस एग्जाम में सम्मिलित थे। तो 25 लाख छात्रों को नई भर्तियों को बेहद ही इंतजार है। और सबसे बड़ी बात इन भर्तियों के लिए कट ऑफ कितनी जाएगी तो 25 लाख छात्रों को यह जानना भी जरूरी है।

 उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग इन पदों पर भर्तियां का विज्ञापन निकाल रहा

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग एग्रीकल्चर टेक्निकल असिस्टेंट, जूनियर असिस्टेंट, असिस्टेंट अकाउंटेंट ग्राम विकास अधिकारी भर्ती , स्टेनो और लेखपाल भर्ती का विज्ञापन निकालेगा।

 अब इन भर्तियों में से सबसे पहली भर्ती का विज्ञापन एग्रीकल्चर टेक्निकल असिस्टेंट के 3500 पदों पर विज्ञापन सबसे पहले देखने को मिलेगा। यह सभी भर्तियां पेट 2022 के आधार पर आयोजित होंगी।

सभी भर्तियों के लिए पेट 2022 का कट ऑफ कितना जायेगा ?

सभी भर्तियों के लिए पेट 2022 के कट ऑफ़ की बात कर लिया जाए तो सभी भर्तियों के लिए पेट का कटऑफ अलग-अलग जाएग। 

 लेकिन कुछ भर्तियों के लिए पेट का कटऑफ़ बिल्कुल ही नहीं जाएगा।  जैसे कि कुछ छात्रों के पेट में एक नंबर भी हैं तो अभी मुख्य परीक्षा के लिए फॉर्म को भर सकेंगे।  तो ऐसे में अभ्यर्थियों को परेशान होने की जरूरत नहीं है जिनके कम नंबर है पेट 2022 में।




No comments:

Post a Comment

Post Top Ad