UP नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती : 2024: यूपी में 75000 से ज्यादा पदों पर प्राथमिक शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया जनवरी से शुरू - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UP नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती : 2024: यूपी में 75000 से ज्यादा पदों पर प्राथमिक शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया जनवरी से शुरू

उत्तर प्रदेश में सरकारी शिक्षक बनने का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है। उत्तर प्रदेश में नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के विज्ञापन को लेकर काफी बड़ी अपडेट आ चुकी है। काफी महत्वपूर्ण जानकारी यूपी प्राथमिक शिक्षक भर्ती के संबंध में आपको बताई जाने वाली है। यह खबर समस्त अभ्यर्थियों के लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाली है।


 उत्तर प्रदेश में नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के विज्ञापन को लेकर अभ्यर्थी काफी लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। जो कि अभ्यर्थियों का इंतजार समाप्त हो चुका है। और अभ्यर्थियों के लिए काफी बड़ी घोषणा हो चुकी है और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरफ से यह बड़ी अपडेट प्राप्त हो रही है। तो ऐसे में सभी अभ्यर्थियों की यह पूरी खबर जरूर जानना चाहिए।

यूपी प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर आज की बड़ी खबर 

उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक भर्ती के विज्ञापन को लेकर पिछले 5 वर्षों से अभ्यर्थी लगातार इंतजार कर रहे हैं। जितने भी अभ्यर्थियों ने डीएलएड और बीटीसी किया हुआ है। इन सभी अभ्यर्थियों के द्वारा प्राथमिक शिक्षक भर्ती के विज्ञापन का इंतजार किया जा रहा है। जो कि अभ्यर्थियों के लिए काफी बड़ी अपडेट आ चुकी है। और अभ्यर्थियों के लिए खबर काफी महत्वपूर्ण होने वाली है। 

उत्तर प्रदेश में नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर काफी बड़ा ऐलान हो चुका है और जनवरी माह से इस भर्ती की प्रक्रिया भी शुरू होने जा रही है। उत्तर प्रदेश में 75000 से ज्यादा पदों पर भर्तिया की जाएगी। हालांकि पदों की संख्या काफी ज्यादा है लेकिन पद 75000 के आसपास रह सकते हैं।

यूपी प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए नए आयोग में सदस्य और अध्यक्ष जनवरी में 

यूपी प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए नए आयोग में अभी सदस्य और अध्यक्ष नियुक्त नहीं हुए हैं। आप सभी की जानकारी के लिए बता देते हैं यूपी प्राथमिक शिक्षक भर्ती का विज्ञापन तभी जारी होगा जब उत्तर प्रदेश नये शिक्षा सेवा चयन आयोग का गठन हो जाएगा। यूपी नये शिक्षा सेवा चयन आयोग का गठन जनवरी में होने जा रहा है। 

यानी कि जनवरी में पूर्ण रूप से नया आयोग का गठन हो जाएगा। क्योंकि सदस्य अध्यक्ष 6 जनवरी माह में नियुक्त हो जाएंगे। इस नये आयोग के माध्यम से प्राथमिक शिक्षक भर्ती इसके अलावा ऐडेड विद्यालयों में शिक्षक भर्ती व यूपी टेट का आयोजन हो सकेगा। आप सभी को बता देते हैं यूपी प्राथमिक शिक्षक भर्तियो को लेकर इस समय बेसिक शिक्षा विभाग काफी सक्रिय दिख रहा है और खाली पदों का ब्योरा लगातार जुटा रहा है।

यूपी प्राथमिक शिक्षक भर्ती का विज्ञापन इतने पदों पर 

उत्तर प्रदेश में प्राथमिक शिक्षक भर्ती के विज्ञापन को लेकर काफी महत्वपूर्ण अपडेट एक और आपको बताई जाने वाली है। उत्तर प्रदेश में अगर आप प्राथमिक शिक्षक भर्ती के विज्ञापन का इंतजार कर रहे हैं तो उत्तर प्रदेश में आपको 75000 पदों पर इस बार प्राथमिक शिक्षक भर्ती जनवरी माह में देखने को मिल सकती है। 

जनवरी माह में नये आयोग में सदस्य और अध्यक्ष नियुक्त हो जाएंगे। इसके बाद यह नया आयोग भर्तियो पर कार्य शुरू करेगा। जानकारी के मुताबिक लोकसभा चुनाव को देखते हुए इसके पहले ही यूपी में बड़ी प्राथमिक शिक्षक भर्ती का विज्ञापन जारी किया जा सकता है। कारण यह है कि यूपी प्राथमिक शिक्षक भर्ती इसलिए जारी होगा क्योंकि बिहार में भी दो बार लगातार शिक्षक भर्तियां आ चुकी है। ऐसे में यूपी सरकार प्राथमिक शिक्षक भर्ती का विज्ञापन निकालने के लिए जल्द मंजूरी देगी।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad