21695 शिक्षकों के अंतर जिला तबादले के लिए घोषित समय सारिणी में किया गया बदलाव, विस्तृत निर्देश व स्कूल आवंटन का इंतजार - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

21695 शिक्षकों के अंतर जिला तबादले के लिए घोषित समय सारिणी में किया गया बदलाव, विस्तृत निर्देश व स्कूल आवंटन का इंतजार

प्रयागराज : बेसिक शिक्षा परिषद ने 21695 शिक्षकों के अंतर जिला


तबादले के लिए घोषित समय सारिणी में बदलाव किया है। 

अब ये शिक्षक एक व दो फरवरी को संबंधित जिलों से रिलीव होंगे और चार व पांच फरवरी को स्थानांतरित जिलों में कार्यभार ग्रहण करेंगे।

 परिषद ने यह कदम बेसिक शिक्षा अधिकारियों के अनुरोध पर उठाया है, क्योंकि सभी जिलों में इन दिनों 36590 शिक्षकों का स्कूल आवंटन किया जा रहा है।

शासन ने अंतर जिला तबादला पाने वाले 21695 शिक्षकों को कार्यमुक्त करने व संबंधित जिलों में ज्वाइन करने का आदेश दिया था। ज्ञात हो कि इन शिक्षकों की अंतर जिला तबादला सूची 31 दिसंबर को जारी हुई थी। 

शिक्षकों ने इसके लिए दिसंबर 2019 व जनवरी 2020 में आनलाइन आवेदन किया था। शासन ने निर्देश दिया था कि हर जिले से स्थानांतरित शिक्षकों को 27 व 28 जनवरी को कार्यमुक्त किया जाए। शिक्षक संबंधित जिलों में 29 व 30 जनवरी को ज्वाइन करेंगे। अब इसमें बदलाव हुआ है। 

शिक्षक एक व दो फरवरी को कार्यमुक्त होंगे, जबकि चार व पांच फरवरी को स्थानांतरित जिले में पहुंचेंगे। परिषद सचिव प्रताप सिंह बघेल ने बताया कि कई जिलों के बीएसए ने इस संबंध में अनुरोध किया था।

विस्तृत निर्देश व स्कूल आवंटन का इंतजार : शिक्षक बदली समय सारिणी से स्थानांतरित जिलों में पहुंच जाएंगे लेकिन, उन्हें संबंधित जिलों में स्कूल आवंटन किस तरह से होगा, यह साफ नहीं है। तबादलों में शिक्षिकाओं का खूब ध्यान रखा गया। 

लेकिन, वे शिक्षिकाएं परेशान हैं जो इन दिनों मातृत्व अवकाश पर हैं और उनका तबादला भी हो गया है। 

उनका कहना है कि अब समझ नहीं आ रहा कि क्या करें? तबादला छोड़ें या अवकाश। परिषद ने भी इस संबंध में निर्देश अब तक नहीं दिए हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad