UP TEACHERS TRANSFER : 21695 शिक्षकों का कैसे होगा स्कूल आवंटन, बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से दिशा-निर्देश का इंतजार - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UP TEACHERS TRANSFER : 21695 शिक्षकों का कैसे होगा स्कूल आवंटन, बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से दिशा-निर्देश का इंतजार

प्रयागराज: शासन ने अंतर जिला तबादले पाने वाले 21695 शिक्षकों


को कार्य मुक्त करने व संबंधित जिलों में ज्वाइन करने का आदेश दिया है इन शिक्षकों का स्कूल आवंटन कैसे होगा यह सवाल अभी अनुत्तरित है। 

साथ ही वे शिक्षिका के भी परेशान है जो इन दिनों मातृत्व अवकाश पर हैं। और उनका तबादला दूसरे जिले में हो गया है भी अवकाश छोड़े या तबादले का मोह? इसको लेकर निर्णय नहीं ले पा रही हैं ‌ सभी को बेसिक शिक्षा परिषद के दिशा निर्देश का इंतजार ‌है।

परिषद की प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्कूलों के 21695 शिक्षकों को अंतर जिला तबादला सूची 31 दिसंबर को जारी हुई थी शिक्षकों ने इसके लिए दिसंबर 2019 व जनवरी 2020 में ऑनलाइन आवेदन किया था। शासन ने निर्देश दिया है कि हर जिले में स्थानांतरित शिक्षकों को 27 व 28 जनवरी की कार्यमुक्त किया जाए। 

हिंदी शिक्षक संबंधित जिलों में 29 व 30 जनवरी को ज्वाइन करेंगे। शिक्षक इस आदेश को कहीं दिनों से प्रतीक्षा कर रहे थे । इसीलिए वे स्थानांतरित जिलों में पहुंच जाएंगे थे लेकिन उन्हें संबंधित जिलों में स्कूल आवंटन किस तरह से होगा या साफ नहीं है।

ज्ञात हो कि बेसिक शिक्षा विभाग नवनियुक्त शिक्षकों को ऑनलाइन स्कूल आवंटन कर आ रहा है। साथ ही 4 फरवरी तक उन्हें स्कूल पहुंचना है। 

ऐसे में तबादला वाले शिक्षकों कुछ 4 फरवरी के बाद स्कूल आवंटित होगा? तबादलों में शिक्षामित्रों का खूब ध्यान रखा गया है। लेकिन वे शिक्षिकाएं परेशान है जो इन दिनों मातृत्व अवकाश पर हैं और उनका तबादला भी हो गया है ‌


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad