NPCIL Recruitment 2021: न्यूक्लियर पावर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड में भर्ती के लिए जल्द करें आवेदन, ऐसे होगा चयन - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

NPCIL Recruitment 2021: न्यूक्लियर पावर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड में भर्ती के लिए जल्द करें आवेदन, ऐसे होगा चयन

 न्यूक्लियर पावर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (NPCIL) ने


साइंटिफिक असिस्टेंट सहित विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं।

 इस प्रक्रिया के माध्यम से कुल 72 पदों पर भर्ती की जाएगी। सभी इच्छुक उम्मीदवार इन पदों पर भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट npcilcareers.co.in पर 27 दिसंबर 2021 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, न्यूक्लियर पावर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड में नर्स के 5 पद, साइंटिफिक असिस्टेंट के 9 पद, फार्मासिस्ट के 1 पद, ऑपरेशन थिएटर असिस्टेंट के 1 पद, स्टाइपेंडियरी ट्रेनी / ऑपरेटर के 18 पद, स्टाइपेंडियरी ट्रेनी / मेंटेनर के 24 पद, असिस्टेंट ग्रेड 1 के 12 पद और स्टेनो ग्रेड 1 के 2 पद सहित कुल 72 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी।

न्यूक्लियर पावर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड में इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। सभी इच्छुक उम्मीदवार NPCIL Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट npcilcareers.co.in पर 27 दिसंबर 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

 जानकारी के लिए बता दें कि नर्स के पद पर चयनित उम्मीदवारों को 44900 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा। जबकि, फार्मासिस्ट पद के लिए 29200 रुपए और असिस्टेंट और स्टेनो पद के लिए 25500 रुपए महीने का शुरुआती वेतन दिया जाएगा।

योग्यता की बात करें तो नर्स पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 30 साल निर्धारित की गई है। जबकि, साइंटिफिक असिस्टेंट, फार्मेसिस्ट और ऑपरेशन थिएटर असिस्टेंट पद के लिए उम्मीदवार की आयु 18 से 28 साल के बीच होनी चाहिए। वहीं, स्टाइपेंडियरी ट्रेनी पद के लिए आयु सीमा 18 से 24 साल और अन्य पदों के लिए 21 साल से 28 साल है।

 हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

 सभी पदों के लिए शैक्षिक योग्यता अलग-अलग निर्धारित की गई है इसलिए उम्मीदवार विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते ‌हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad