उत्तर प्रदेश के सबसे अधिक ब्लॉक वाले इस जिलें में भर्ती किए जाएंगे सबसे अधिक पंचायत सहायक, यहां से जानें पूरी खबर - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

उत्तर प्रदेश के सबसे अधिक ब्लॉक वाले इस जिलें में भर्ती किए जाएंगे सबसे अधिक पंचायत सहायक, यहां से जानें पूरी खबर

 UP Panchayat Sahayak Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश के 58,189 पदों पर होने वाली पंचायत सहायक भर्ती में


आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की नियुक्ति प्रक्रिया एक बार फिर अधर में लटकी रह गई है। हाईकोर्ट ने 13 अक्तूबर को की जाने वाली सुनवाई को एक बार फिर आगे बढ़ा दिया है। अब इस मामले की अगली सुनवाई 18 अक्तूबर को की जाएगी। 

उत्तर प्रदेश में पंचायत सहायक के पदों में होने वाली भर्ती प्रक्रिया अभी पूरी नहीं हो पाई है।

 क्योंकि इस भर्ती की चयन प्रक्रिया को लेकर अभ्यर्थियों के मन में कई तरह के विवादित सवाल थे, जिसके बाद उम्मीदवारों ने 58 हजार से भी अधिक पदों पर होने वाली पंचायत सहायक पदों की इस भर्ती को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ में याचिका दायर दी थी, जिसके बाद कोर्ट ने इस भर्ती में चयनित उम्मीदवारों की नियुक्ति प्रक्रिया में रोक लगा दी थी।

 इस मामले को लेकर कोर्ट ने अगली सुनवाई 13 अक्तूबर को तय की थी लेकिन किन्ही कारणों से निर्धारित तिथि में सुनवाई नहीं की जा सकी। हालांकि कोर्ट द्वारा अब  अलगी सुनवाई 18 अक्तूबर को की जाएगी। 

इसके बाद अनुमान है कि जल्द ही पंचायत सहायक भर्ती में आवेदन करने वाले  अभ्यर्थियों को चयनित कर नियुक्ति दे दी जा सकती है।

 लेकिन कोर्ट इस मामले में दूसरा फैसला भी ले सकता है, जो सर्वमान्य होगा। 

कहां नियुक्त किए जाएंगे सबसे अधिक पंचायत सहायक

उत्तर प्रदेश पंचायतीराज विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट से मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश के  जौनपुर जिले में सबसे अधिक कुल 21 ब्लॉक हैं। 

इन ब्लॉक के अंतगर्त लगभग 1740 ग्राम पंचायत आती हैं। ऐसे में इस ब्लॉक में सबसे ज्यादा पंचायत सहायक के पदों पर भर्तियां की जाएंगी। 

विभागीय जानकारी के मुताबिक, अब तक जौनपुर में 1507 उम्मीदवारों का चयन किया जा चुका है, जिसमें 172 अभ्यर्थियों का अनुबंध पत्र भी जमा कराया जा चुका है।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad