ग्रुप सी के 900 पदों पर सरकारी नौकरी का मौका, इस तारीख से पहले करना होगा आवेदन - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

ग्रुप सी के 900 पदों पर सरकारी नौकरी का मौका, इस तारीख से पहले करना होगा आवेदन

 इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता


प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित विषय में डिप्लोमा या डिग्री होनी चाहिए।

महाराष्ट्र पब्लिक सर्विस कमीशन (MPSC) ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। सभी इच्छुक उम्मीदवार MPSC Group C Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट mpsconline.gov.in पर 11 जनवरी 2022 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 22 दिसंबर से शुरू की जा चुकी है।

इस प्रक्रिया के माध्यम से कुल 900 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, इंडस्ट्री इंस्पेक्टर के 103 पद, डिप्टी इंस्पेक्टर के 114 पद, टेक्निकल असिस्टेंट के 14 पद, टैक्स असिस्टेंट के 117 पद, क्लर्क टाइपिस्ट (मराठी) के 473 पद और क्लर्क टाइपिस्ट (इंग्लिश) के 79 पद शामिल हैं। 
इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन प्रिलिमनरी परीक्षा और मेन्स परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। यह प्रिलिमनरी परीक्षा 3 अप्रैल 2022 को आयोजित किए जाने की संभावना है।

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, ग्रुप सी पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से इंजीनियरिंग या संबंधित विषय में डिप्लोमा या डिग्री होनी चाहिए। 
इसके अलावा इंडस्ट्री इंस्पेक्टर और क्लर्क टाइपिस्ट पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 19 साल से 38 साल के बीच होनी चाहिए।
 जबकि, डिप्टी इंस्पेक्टर, टेक्निकल असिस्टेंट और टैक्स असिस्टेंट पदों के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 38 साल निर्धारित की गई है। 
हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी। सभी पदों के लिए शैक्षिक योग्यता अलग-अलग निर्धारित की गई है इसलिए उम्मीदवार विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।
सभी योग्य उम्मीदवार महाराष्ट्र में इन पदों पर भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट mpsconline.gov.in पर 11 जनवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को 394 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक कर सकते हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad