UPSSSC PET 2022: पीईटी वेबसाइट पड़ी सुस्त, क्या बढ़ेगी अंतिम तिथि, अभ्यर्थी लगा रहे लास्ट डेट बढ़ाने की गुहार - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UPSSSC PET 2022: पीईटी वेबसाइट पड़ी सुस्त, क्या बढ़ेगी अंतिम तिथि, अभ्यर्थी लगा रहे लास्ट डेट बढ़ाने की गुहार

यूपीएसएसएससी पीईटी के लिए आवेदन की आज अंतिम तिथि है। लेकिन पिछले दो दिन से पीईटी अभ्यर्थी यूपीएसएसएससी वेबसाइट upsssc.gov.in के धीमे चलने की शिकायत कर रहे हैं। आज अंतिम तिथि के दिन भी हेवी ट्राफिक के चलते वेबसाइट में तकनीकी दिक्कत नजर आ रही है।


 वेबसाइट न खुलने और बार-बार लॉग आउट होने के चलते अभ्यर्थी आयोग से पीईटी की आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाने की मांग कर रहे हैं। अभ्यर्थी सोशल मीडिया पर सीएम योगी को टैग करते हुए गुहार लगा रहे हैं।

 पिछले वर्ष यूपीएसएसएससी पीईटी के लिए करीब 26 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। इस वर्ष भी लाखों उम्मीदवार इस परीक्षा के जरिए आवेदन कर रहे हैं। 

वर्तिका राय नाम की एक अभ्यर्थी ने ट्वीट कर कहा, 'साइट क्रैश हो गई है। हम पीईटी के लिए आवेदन नहीं कर पा रहे हैं, ऐसे में अंतिम तिथि बढ़ाई जाए।' एक अन्य यूजर ने लिखा, 'जब भी मैं साइट खोल रहा हूं सर्विस इज अनअवेलबल नजर आ रहा है। कृपया पीईटी आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाई जाए।'

इसके अलावा प्रयागराज सीएमपी डिग्री कॉलेज के पूर्व अध्यक्ष करन सिंह परिहार और छात्र नेता अमनदीप सचान ने उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को पत्र भेजकर प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) की आवेदन निर्धारित 15 दिन बढ़ाने की मांग की गई है।

आवेदन की न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास तय की गई है। और अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष है।  जिन अभ्यर्थियों ने 01 जुलाई 2022 को न्यूनतम आयु 18 वर्ष पूर्ण कर ली हो और 40 वर्ष से अधिक आयु प्राप्त न की हो, वह प्रारंभिक अहर्ता परीक्षा 2022 के लिए योग्य होंगे।

इस भर्ती परीक्षा के जरिए उत्तर प्रदेश सरकार के विभिन्न विभागों में खाली पड़े ग्रुप सी लेवल के हजारों पदों को भरा जाएगा। सबसे पहले प्रारंभिक अर्हता परीक्षा ( पीईटी ) होगी और इसके बाद भर्तियों के संबंध में विज्ञापन निकाल कर आयोग आवेदन लेगा।

 पीईटी स्कोर के आधार पर अलग-अलग भर्तियों में अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा/स्किल टेस्ट/शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। आपको बता दें कि पीईटी का स्कोर एक साल के लिए मान्य होता है। 

यूपीएसएसएससी भर्ती परीक्षा कैलेंडर 2022 के मुताबिक प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2022 (पीईटी 2022) का आयोजन 18 सितंबर 2022 होगा। 

133 का कॉलेज आवंटन 29 को
प्रदेश के सहायता प्राप्त महाविद्यालयों में चयनित अंग्रेजी विषय के 133 असिस्टेंट प्रोफेसर का कॉलेज आवंटन 29 जुलाई को होगा। उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग से चयन सूची प्राप्त होने के बाद उच्च शिक्षा विभाग ने एनआईसी को भेज दी है। 

29 जुलाई को ऑनलाइन कॉलेज आवंटन के साथ ही अभ्यर्थियों को भी सूचना भेज दी जाएगी। हालांकि अभी संगीत तबला, बायोकेमेस्ट्री, अर्थशास्त्रत्त्, ड्राईंग और राजनीति विज्ञान के चयनितों की सूची नहीं मिलने से इनके कॉलेज आवंटन की प्रक्रिया शुरू नहीं हो सकी है।



No comments:

Post a Comment

Post Top Ad