बॉर्डर रोड्स ऑर्गेनाइजेशन में 10वीं पास के लिए निकली नौकरी, 63200 रुपए तक मिलेगी सैलरी - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

बॉर्डर रोड्स ऑर्गेनाइजेशन में 10वीं पास के लिए निकली नौकरी, 63200 रुपए तक मिलेगी सैलरी

 इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन फिजिकल


एफिशिएंसी टेस्ट, प्रैक्टिकल टेस्ट और लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

बॉर्डर रोड्स ऑर्गेनाइजेशन (BRO) ने विज्ञापन संख्या 02/2021 के तहत मल्टी स्किल्ड वर्कर सहित विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए योग्य पुरुष उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। 

सभी इच्छुक उम्मीदवार Border Roads Organisation Recruitment 2021 के लिए निर्धारित फॉर्मेट में अपना आवेदन और अन्य आवश्यक दस्तावेज नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर तय समय के अंदर भेज सकते हैं।

इस प्रक्रिया के माध्यम से मल्टी स्किल्ड वर्कर (पेंटर) के 33 पद, मल्टी स्किल्ड वर्कर (मेस वेटर) के 12 पद, व्हीकल मैकेनिक के 293 पद और ड्राइवर मैकेनिकल ट्रांसपोर्ट के 16 पद सहित कुल 354 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी।

 जिसमें, सामान्य वर्ग के 136 पद, अनुसूचित जाति वर्ग के 61 पद, अनुसूचित जनजाति वर्ग के 37 पद, अन्य पिछड़ा वर्ग के 86 पद और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के 34 पद शामिल हैं। 

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट, प्रैक्टिकल टेस्ट (ट्रेड टेस्ट) और लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, मल्टी स्किल्ड वर्कर सहित अन्य पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं या समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए। इसके अलावा मल्टी स्किल्ड वर्कर पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 18 साल से 25 साल के बीच होनी चाहिए। 

जबकि, व्हीकल मैकेनिक और ड्राइवर मैकेनिकल ट्रांसपोर्ट के लिए न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 27 साल निर्धारित की गई है। 

हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

बॉर्डर रोड्स ऑर्गेनाइजेशन में मल्टी स्किल्ड वर्कर पदों पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन लेवल 1 के तहत 18000 रुपए से 56900 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा। 

जबकि, व्हीकल मैकेनिक और ड्राइवर मैकेनिकल ट्रांसपोर्ट पद के लिए लेवल 2 के तहत 19900 रुपए से 63200 रुपए महीने तक का वेतन मिलेगा। सभी इच्छुक उम्मीदवार Border Roads Organisation Recruitment 2021 के लिए निर्धारित फॉर्मेट में अपना आवेदन और जरूरी दस्तावेज नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर विज्ञापन जारी होने के 45 दिन के अंदर भेज सकते हैं। 

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 50 रुपए आवेदन शुल्क भी जमा करना होगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक करें।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad